बॉलीवुड

इन स्टार्स संग रह चूका है सारा अली खान की मम्मी अमृता का अफेयर, एक से तो कर ली थी सगाई

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता सिंह और अभिनेता सैफ अली खान के प्यार की कहानी काफी मशहूर है। इन दोनों की लव स्टोरी से लेकर तलाक तक की कहानी अक्सर देखने, सुनने को मिल जाती है, लेकिन क्या आपको पता है सैफ के अलावा भी अमृता सिंह का कई स्टार्स के साथ अफेयर रह चुका है। जी हां, बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेताओ के साथ अमृता सिंह का नाम जुड़ चुका है, तो आइये जानते हैं अमृता के इन अफेयर्स के बारे में..

जब अमिताभ बच्चन ने भरी महफिल में अमृता को..

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो एक बार बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्च्च ने अमृता सिंह को भरी महफिल में किस किया था। अमृता उस पार्टी में अपने दोस्तों के साथ पहुंची हुई थी, तो वहीं अमिताभ भी अपने दोस्त डैनी के साथ उस पार्टी में गए थे। उस पार्टी में अमिताभ की नजरें अमृता पर ही टिक गई थीं और जब अमृता घर जाने लगीं, तो अमिताभ ने उन्हें रोक लिया। इसके बाद अमृता, डैनी से फ्लर्ट करने लगी और फिर डैनी, अमृता को लेकर डांस फ्लोर पर चले गए। ये सब देखकर अमिताभ से रहा नहीं गया और उन्होंने गुस्से में आकर डैनी को अमृता से अलग कर दिया और वो अमृता को स्मूच करने लगे।

बताया जाता है कि अमिताभ ने विनोद खन्ना से बदला लेने के लिए ऐसा किया था, क्योंकि उन दिनों बॉलीवुड में विनोद खन्ना का बड़ा स्टारडम था। और दिलचस्प बात ये कि उस समय विनोद और अमृता का अफेयर भी चल रहा था, इससे चिढ़कर अमिताभ ने अमृता को स्मूच किया था।

विनोद खन्ना के साथ था अफेयर..

अमृता सिंह और विनोद खन्ना का अफेयर बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर अफेयर्स में से एक है। कहा जाता है कि विनोद खन्ना को देखते ही अमृता सिंह का दिल उन पर फिदा हो गया था, लेकिन विनोद ने उन्हें पहले बिल्कुल भाव नहीं दिया। इसके बाद साल 1990 में जब विनोद और अमृता ने एक फिल्म की शूटिंग एक साथ की, तब दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी। उस दौरान अमृता और विनोद के डेटिंग की खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी। इस लव स्टोरी में एक बड़ा ट्विस्ट तब आया, जब अमृता की मां रूखसाना को विनोद खन्ना और उनकी बेटी के अफेयर की भनक लगी। रूखसाना ने अपनी बेटी को तुरंत इस रिश्ते को खत्म करने के लिए कहा, वहीं विनोद को भी अमृता में कोई खास दिलचस्पी नहीं थी। इस तरह से बॉलीवुड के एक और लव स्टोरी का अंत हो गया।

रवि शास्त्री से कर ली थी सगाई..

वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम के कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री और अमृता सिंह का अफेयर भी रह चुका है। अमृता को कई बार स्टेडियम में रवि शास्त्री को चियर करते हुए देखा गया। एक बार तो दोनों ने एक मैग्जीन के लिए फोटोशूट भी कराया था, इन फोटोज के सामने आने के बाद दोनों के अफेयर की खबरें खूब हवाई हुईं। बताया जाता है कि साल 1986 में दोनों ने सगाई भी कर ली थी। हालांकि एक इंटरव्यू में रवि ने कहा था कि मैं कभी भी एक एक्ट्रेस वाइफ नहीं चाहता हूं। मेरा मानना है कि मेरी पत्नी की पहली प्राथमिकता घर होनी चाहिए। रवि के इस बात का जवाब देते हुए अमृता ने कहा था कि अभी तो मैं भी अपने करियर पर फोकस कर रही हूं, इस वजह से मैं इस रिलेशनशिप को आगे नहीं बढ़ा सकती, मुझे फुल टाइम मदर और वाइफ बनने में थोड़ा वक्त लगेगा।

सनी देओल के साथ भी रह चुका है रिश्ता..

फिल्म बेताब में सनी देओल और अमृता सिंह ने एक साथ काम किया था। बता दें कि फिल्म बेताब से ही सनी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी और ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई। दर्शकों ने बड़े पर्दे पर सनी और अमृता के कैमेस्ट्री को खूब सराहा। उधर शूटिंग के दौरान ही अमृता का दिल सनी देओल पर फिसल चुका था, वो रील लाइफ रोमांस को रीयल लाइफ में भी जीना चाहती थीं। अमृता पूरी दुनिया के सामने सनी को अपना बनाने के लिए तैयार थीं, लेकिन सनी देओल इसके लिए तैयार नहीं थे। वे अपने रिश्ते को इतना जल्दी उजागर करना नहीं चाहते थे।

अमृता सिंह, सनी को जल्द ही अपना लाइफ पार्टनर बनाने को उतारू थीं। दूसरी तरफ सनी पर अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारी थी, इसलिए उन्होंने अपने रिश्ते को छिपाने की कोशिश की। वहीं अमृता की मां रूखसाना को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। रूखसाना हमेशा से अपनी बेटी के लिए किसी बड़े घराने का लड़का चाहती थीं। लिहाजा अमृता ने सनी के बारे खोजबीन शुरू कर दी, जिससे पता चला कि सनी पहले से ही शादीशुदा हैं। ये पता चलने के बाद अमृता पूरी तरह से बिखर गईं और उन्होंने ये रिश्ता हमेशा के लिए खत्म कर दिया।

सैफ अली खान के साथ की शादी..

यूं तो अमृता का अफेयर बॉलीवुड अभिनेताओं से लेकर क्रिकेटर्स से रहा, लेकिन उन्होंने अपना लाइफ पार्टनर सैफ अली खान को चुना। इस रिश्ते में सबसे चौंकाने वाली बात ये थी कि सैफ, अमृता से 12 साल छोटे थे। बहरहाल दोनों ने शादी की और शादी के बाद दोनों के दो बच्चे एक बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम अली खान हुए। कई सालों तक शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद साल 2004 में दोनों का तलाक हो गया।

Back to top button