विशेष

अनिल अंबानी के लिए बहुत मायने रखती हैं उनकी फैमिली, देखिए Unseen तस्वीरें

रिलायंस इंडस्ट्री के फाउंडर धीरू भाई अंबानी के दोनों बेटों मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी को आज पूरी दुनिया जानती है। मुकेश अंबानी तो रिलायंस इंडस्ट्री के कर्ता धर्ता हैं, लेकिन उनके भाई अनिल अंबानी का कारोबार पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रहा है। हालांकि एक जमाना था, जब अनिल अंबानी दुनिया के टॉप उद्योगपतियों में शामिल थे। मगर बिजनेस कैसा भी चले, अनिल अपने बिजनेस के उथल पुथल का असर अपने परिवार पर पड़ने नहीं देते हैं। बताया जाता है कि अनिल अंबानी के लिए उनका परिवार ही सबकुछ है और इसका सबूत टीना अंबानी का इंस्टा एकाउंट है। टीना के इंस्टा एकाउंट पर मौजूद तमाम तस्वीरें ये बयां करती हैं कि अनिल के लिए उनका परिवार कितना मायने रखता है..

देखिए टीना  की कुछ खास तस्वीरें..

देश-दुनिया के जाने माने इंड्रस्ट्रीलिस्ट अनिल अंबानी ने 80 के दशक की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक टीना मुनिम से शादी की। बता दें कि अनिल और टीना की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प है। इन दोनों की प्रेम कहानी में प्यार, तकरार, विरोध और फिर शादी, यानी इन दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। बहरहाल अब टीना और अनिल एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं। बता दें कि इनके दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम जय अनमोल और छोटे बेटे का नाम जय अंशुल है।

वैसे तो मुकेश अंबानी की फैमिली मीडिया में ज्यादा लाइमलाइट बटोरती है, जबकि अनिल अंबानी की फैमिली लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती है। कइयों को तो अनिल के बेटों के बारे में पता भी नहीं होगा। बता दें कि अनिल के बड़े बटे जय अनमोल मीडिया से दूर काफी साधारण जिंदगी जीना पसंद करते हैं। मालूम हो कि 12 दिसंबर 1991 को जन्मे जय अनमोल की शुरूआती पढ़ाई मुंबई के जॉन कॉनन स्कूल में हुई। इसके आगे की पढ़ाई जय अनमोल ने ब्रिटेन के Warwick Business School से की। इसके बाद उन्होंने रिलायंस कंपनी में इंटरर्नशिप किया और साल 2017 में वो रिलांयस कैपिटल के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर बने। बताया जाता है कि जय अनमोल के पास पर्सनल एयरक्राफ्ट है और कई लग्जरी गाड़ियों का कलेक्शन भी है।

फैमिली के हर छोटी बड़ी खुशी में शामिल होते हैं अनिल अंबानी..

बहरहाल मुकेश अंबानी अपने बच्चों के हर छोटी बड़ी उपलब्धि में साथ खड़े नजर आते हैं। कहा जाता है कि उनके लिए उनके दोनों बेटों और पत्नी की खुशी ही सबकुछ है। इसका एक सबूत ये है कि जब जय अनमोल की ब्रिटेन में पढ़ाई पूरी हुई और उन्हें डिग्री मिलने का वक्त आया, तो अनिल और टीना दोनों अपने बेटे के साथ खड़े नजर आए थे। इसकी तस्वीर टीना ने खुद अपने इंस्टा एकाउंट से शेयर की थी।

बता दें कि अनमोल और अंशुल दोनों अपने पिता अनिल अंबानी के साथ काफी अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं। इसकी एक तस्वीर भी टीना ने पिछले दिनों अपने इंस्टा एकाउंट से शेयर की थी। इस तस्वीर में अनिल अंबानी अपने दोनों बेटों के साथ शेविंग कराते हुए नजर आए थे। बता दें कि ये फोटो लॉकडाउन के दिनों का है।

बहरहाल ये देखा जा सकता है कि अनिल अपने व्यस्त रूटीन से टाइम निकालकर अपने फैमिली के साथ जरूर टाइम स्पेंड करते हैं। टीना का इंस्टा एकाउंट इस बात का सबूत है कि अनिल अंबानी अपने फैमिली के साथ काफी वक्त बिताते हैं।

Back to top button