बॉलीवुड

रवि किशन ने किया अपने संघर्ष के दिनों को याद, हटाना पड़ा था अपने नाम से ‘शुक्ला’ सरनेम

ड्रग्स मामले को लेकर इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री दो गुटों में बंट गयी है. एक तरफ जहां कुछ सितारे मान रहे हैं कि इंडस्ट्री में धड़ल्ले से ड्रग्स का इस्तेमाल होता है, वहीं कईयों का मानना है कि कुछ लोगों की वजह से पूरी फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करना गलत है. जया बच्चन, अनुराग कश्यप, जया प्रदा, शेखर सुमन, रवि किशन जैसे सितारे ड्रग्स मुद्दे पर अपनी-अपनी बात रख रहे हैं.

जया बच्चन ने हाल ही में रवि किशन और कंगना रनौत पर निशाना साधा था. दरअसल, बीते दिनों रवि किशन ने कहा था कि, “हम जानते हैं कि ड्रग्स की तस्करी और ड्रग्स की लत बढ़ती जा रही है. इस साजिश में हमारे पड़ोसी देश शामिल हैं. ड्रग्स चीन और पाकिस्तान से आता है. हमारी फिल्म इंडस्ट्री भी इससे ग्रस्त है. सरकार को पड़ोसी देशों की या साजिश रोकनी चाहिए”.

रवि किशन के इसी बयान के बाद अभिनेत्री जया बच्चन ने उन्हें घेरे में ले लिया था. रवि किशन पर हमला बोलते हुए जया बच्चन ने कहा था, “फिल्म उद्योग में नाम कमाने वाले उसी को गटर कह रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि सरकार ऐसे लोगों से कहे कि वे इस तरह की भाषा का इस्तेमाल न करें. कुछ लोगों की वजह से पूरे फिल्म उद्योग की छवि को धूमिल नहीं किया जाना चाहिए”.

रवि किशन को याद आये पुराने दिन

ड्रग्स को लेकर चल रही गहमागहमी के बीच एक्टर रवि किशन ने अपने पुराने दिनों को याद किया. उन्होंने मुंबई से जुड़े अपने कुछ अनुभव साझा किये हैं. उन्होंने बताया कि जब वे मुंबई पहली बार आये थे तो उन्हें किन-किन हालातों का सामना करना पड़ा था. हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में रवि किशन ने बताया कि पिता की मार से नाराज होकर वे जौनपुर से मुंबई आ गए थे. रवि किशन के मुताबिक उत्तर प्रदेश के लोगों को मुंबई में भैया के नाम से जाना जाता है.

इस वजह से हटाया ‘शुक्ला’ सरनेम

उन्होंने बताया कि मुंबई में लोग भैया दूधवाले, ठेलेवाले और अन्य छोटे-मोटे काम करने वालों को कहते हैं. मायानगरी में भैया लोगों की पहचान बहुत ही तुच्छ मानी जाती है. रवि किशन ने बताया, “एक लड़ाई के दौरान मुझसे कहा गया कि अपने नाम से तुम्हें शुक्ला तो हटाना पड़ेगा. अपने नाम के आगे से अपने पिता का नाम हटाने से ज्यादा और दुखद क्या हो सकता है. उन दिनों मेरे पास रुपयों की किल्लत थी इसलिए ऐसा करना पड़ा. मैंने अपने नाम के आगे से शुक्ला हटा दिया. ये एक लंबी कहानी है. देश समझ गया होगा कि मैं क्या कहना चाह रहा हूं. मैं चाहता था कि यहां फिल्म सिटी बने, सम्मान के सथ लोग यहां काम करें”.

पढ़ें पापा के लिए लकी हैं रवि किशन की बेटी, खूबसूरती में देती हैं बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस को टक्कर

Back to top button