अध्यात्म

वास्तु शास्त्र: अचानक से बढ़ने लगे घर का खर्च तो हो जाएं सावधान तुरंत इन बातों पर दीजिए ध्यान

मनुष्य अपने जीवन में बहुत ही परेशानियों से गुजरता है। चाहे नौकरी की दिक्कत हो या व्यापार की या फिर आर्थिक परेशानी। अगर आप अपनी इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ नियमों का पालन कर सकते हैं। दरअसल, अगर घर के अंदर नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह रहता है तो इस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर के खर्च अचानक ही बढ़ने लगते हैं। घर में आए दिन किसी न किसी बात को लेकर परेशानी खड़ी रहती है। अगर आप अपनी परेशानियों से निरंतर घिरे हुए हैं तो इसका परिणाम बहुत बुरा हो सकता है। इसलिए समय रहते आप इसका समाधान करें। आज हम आपको वास्तु शास्त्र में बताए गए कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जिन पर अगर आप ध्यान देते हैं तो आप अपनी परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं।

वास्तु शास्त्र के अनुसार इन बातों का रखें ध्यान

रात में सोने से पहले गंदे बर्तन साफ करें

वास्तु शास्त्र के अनुसार गंदे बर्तन घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ाते हैं। कई लोगों की आदत होती है कि रात के समय भोजन करने के पश्चात बिना बर्तन साफ किए ही सो जाते हैं, परंतु आपकी यह आदत आपकी परेशानी का मुख्य कारण है। अगर आप रात के समय गंदे बर्तन छोड़ कर सो जाते हैं तो इसकी वजह से नकारात्मक ऊर्जा सक्रिय हो जाती है, जिसके कारण शादीशुदा जिंदगी में परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। घर के किसी ना किसी सदस्य की अचानक ही तबीयत खराब हो जाती है। दवाई-इलाज कराने के बावजूद भी स्वास्थ्य में सुधार नहीं आता है, इतना ही नहीं बल्कि इसकी वजह से धन हानि का भी सामना करना पड़ता है। इसलिए आप रात्रि के समय गंदे-जूठे बर्तन साफ जरूर करें।

धन हानि की निशानी है पानी टपकना

अक्सर देखा गया है कि घर के अंदर लगे हुए नल या फिर किसी पाइप से पानी टपकता रहता है, जिस पर व्यक्ति ध्यान नहीं देता है, परंतु अगर आप इसको अनदेखा करते हैं तो इससे आपको अपने जीवन में धन से जुड़ी हुई परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। जी हां, क्योंकि इसकी वजह से खर्चों में बढ़ोतरी होने लगती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी टपकना शुभ नहीं माना जाता है। अगर आपके घर में भी किसी स्थान से पानी टपक रहा है तो आप इसको फ़ौरन ठीक कराएं।

शू रैक दरवाजे के पास न रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर के मुख्य दरवाजे के पास शू रैक रखा हुआ है तो इसकी वजह से धन की बर्बादी होने लगती है। हाथ में आया हुआ पैसा भी नहीं टिकता है। इधर-उधर के कामों में पैसा फिजूल खर्च हो जाता है, इसलिए आप शू रैक ऐसी जगह पर रखिए जहां पर आने-जाने वालों की दृष्टि ना जाए।

घर में रखे टूटे बर्तनों से होती है खर्चों में वृद्धि

अगर आपके घर में कोई ऐसा सामान रखा है जो किसी काम का नहीं है या फिर टूटा-फूटा है तो उसको आप अपने घर से तुरंत बाहर निकाल दीजिए, क्योंकि घर के अंदर रखे टूटे बर्तनों की वजह से खर्चों में बढ़ोतरी होने लगती है।

Back to top button