विशेष

इधर सदन में देश के बजट पर चर्चा हो रही थी, उधर विधायक साहब महिला की गंदी वीडियो देख रहे थे

किसी भी देश का भविष्य वहां के नेताओं पर काफी हद तक निर्भर करता है। यह नेता या फिर कहे जनप्रतिनिधि जनता द्वारा चुना जाता है। जनता इन्हें समर्थन देकर सत्ता में लाती है। वे यह उम्मीद करती है कि देश का और उनका भला होगा। लेकिन यदि यह जनप्रतिनिधि ही भ्रष्ट या लापरवाह निकल जाए तो बहुत दुख होता है। ऐसा ही कुछ 17 सितंबर को थाईलैंड के बैंकॉक सदन में भी देखने को मिला।

सदन में नेता ने देखी अश्लील तस्वीर

आमतौर पर सदन में सभी नेता आपस में सलाह विमर्श कर देश हित के लिए नियम और गाइडलाइन बनाते हैं। लेकिन बैंकॉक सदन में  रोननाथप अनुवत नाम का एक नेता बजट चर्चा के बीच मोबाईल में लड़की की टॉपलेस फोटो देखने लगा। जब नेता की इस करतूत की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई तो नेता नजरें छिपाते दिख रहा है।

रिपोर्टर ने खींची फोटो

दरअसल सदन में देश के बजट को लेकर चर्चा हो रही थी, इसी बीच एमपी रोननाथप अनुवत अपने मोबाईल फोन में पॉर्न देखने लग गए थे। हालांकि जब एक रिपोर्टर की नजर इस पर पड़ी तो उसने नेताजी की फटाक से फोटो क्लिक कर ली। इसके बाद जब रिपोर्टर ने फोटो ज़ूम कर देखा तो नेताजी के मोबाईल की स्क्रीन देख दंग रह गए। नेताजी लड़की की टॉपलेस फोटो को ज़ूम कर ताड़ रहे थे।

नेता ने दी यह सफाई

जब रिपोर्टर ने नेता की यह फोटो सभी के साथ शेयर कर दी तो उन्होंने सफाई दे डाली। नेताजी बोले कि उस महिला को हेल्प चाहिए थी। इसलिए मैं फोटो देख रहा था। मेरे पास जब ये फोटो आई तो मुझे शक हुआ कि लड़की मुसीबत में हो सकती है। इसलिए मैं फोटो का बैकग्राउंड ज़ूम कर देख रहा था। हालांकि बाद में मुझे एहसास हुआ कि लड़की मुझ से तस्वीर के बदले पैसे मांग रही है। इसके बाद मैने उसकी फोटो अपने मोबाईल से डिलीट कर दी।

नहीं मिली सजा

नेताजी की यह तस्वीर वायरल होने के बाद मामला बहुत बढ़ गया। हालांकि उन्हें किसी प्रकार का कोई दंड नहीं दिया गया। सदन स्पीकर ने कहा कि ये एक पर्सनल मैटर है। सदन में फोन चेक करने पर कोई रोकथाम नहीं है। ऐसा कोई नियम भी नहीं है कि आप फोन में क्या देख सकते हैं और क्या नहीं। बस फिर क्या था नेताजी ने सदन में पॉर्न भी देख ली और उन्हें सजा भी नहीं मिली।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Back to top button