राजनीति

मीनाक्षी लेखी, अनंत कुमार, सहित 17 सांसद को हुआ कोरोना वायरस, संसद परिसर में करवाया था टेस्ट

कोरोना संकट के बीच सोमवार से मानसून सत्र शुरू हो गया है। मानसून सत्र को शुरू करने से पहले सुरक्षा के मद्देनजर सांसदों और मीडियाकर्मियों का कोरोना टेस्ट लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट सामने आ गई है और बताया जा रहा है कि इस टेस्ट में 17 सांसदों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें बीजेपी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े, मिनाक्षी लेखी, प्रवेश साहिब सिंह वर्मा शामिल हैं। कोरोना वायरस होने के कारण ये सभी सासंद मानसून सत्र का हिस्सा नही बन पाएंगे।

खबरों के अनुसार कोरोना वायरस ग्रस्त पाए गए सासंदों में 12 बीजेपी के सांसद हैं। YRS कांग्रेस के दो, शिवसेना, DMK  और RLP के एक-एक सांसद हैं। लोकसभा सदस्‍यों का ये टेस्‍ट हाल ही में किया गया था, जो कि संसद परिसर में हुआ था। वहीं कोरोना गस्त पाए गए सांसद हनुमान बेनीवाल ने इस टेस्ट पर सवाल खड़े किए हैं। दरअसल सांसद हनुमान बेनीवाल ने दो बार ये टेस्ट करवाया है। जिसमें एक रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और दूसरी रिपोर्ट नेगटिव आई है।

सांसद हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी और लिखा कि मैंने लोकसभा परिसर में #Covid19 की जांच करवाई जो पॉजिटिव आई उसके बाद जयपुर स्थित SMS मेडिकल में जांच करवाई जो नेगेटिव आई। दोनों रिपोर्ट आपके साथ साझा कर रहा हूँ,आखिर किस रिपोर्ट को सही माना जाए ?


हनुमान बेनीवाल ने जयपुर के सवाई मानसिंह अस्‍पताल में 13 सितंबर को ये टेस्‍ट करवाया था। जिसकी रिपोर्ट ‘निगेटिव’ आई है। जबकि लोकसभा परिसर में 11 सितंबर को कराए गए टेस्‍ट की रिपोर्ट पॉजिटिव है।

महामारी के बीच शुरू हुआ सत्र

कोरोना महामारी के बीच लोकसभा की कार्यवाही आज 9 बजे शुरू हुई। इस दौरान सांसदों की अटेंडेंस ऐप के जरिए ली गई। इसके अलावा लोकसभा में सांसदों के डेस्‍क के आगे कांच की शील्‍ड भी लगाई गई है और दो गज की दूसरी का भी ध्यान रखा गया। वहीं संसद के मानसून सत्र को शुरू करने से पहले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रख्यात शास्त्रीय गायक पंडित जसराज, वर्तमान लोकसभा के सदस्य एच वसंतकुमार और 13 पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई। इसके बाद कार्यवाही शुरू की गई।

Back to top button