बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन को हर मामले में टक्कर देते हैं उनके छोटे भाई अजिताभ, विदेश में है ठाठ

सदी के महानायक और बिग बी के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में 50 साल का सफर पूरा कर चुके हैं। बिग बी बॉलीवुड इंडस्ट्री के एकमात्र ऐसे कलाकार हैं, जो इतने लंबे समय तक फिल्मों में एक्टिव हैं और अभी भी लगातार फिल्मों में काम कर रहे हैं। अमिताभ और उनकी फैमिली से तो हर कोई परिचित होगा, लेकिन अमिताभ के भाई के बारे में शायद ही कोई जानता हो। जी हां, अमिताभ के एक भाई भी हैं जिनका नाम अजिताभ बच्चन है। बता दें कि उम्र में अमिताभ, अजिताभ से 5 साल बड़े हैं। आइए जानते हैं, अजिताभ बच्चन की पूरी कहानी…

अजिताभ को बिल्कुल पसंद नहीं है लाइमलाइट 

वैसे तो बॉलीवुड सेलेब्स के भाई-बहन अक्सर सोशल मीडिया के चर्चा में बने रहते हैं, लेकिन बिग बी के भाई को लाइमलाइट बिल्कुल भी नहीं पसंद है। सदी के महानायक के भाई होने के बावजूद उन्हें कैमरे से दूर रहना ही अच्छा लगता है। बता दें कि अजिताभ का बड़ा बिजनेस है और वे देश के एक जाने माने बिजनेसमैन हैं। वे ना सिर्फ देश में बल्कि विदेश में भी अपना बिजनेस स्किल दिखा चुके हैं। अजिताभ ने 15 साल तक लंदन में रहकर बिजनेस किया। बिजनेस के क्षेत्र में देश-विदेश में उनका काफी रूतबा है।

सोशलाइट रमोला से की शादी

अजिताभ की शादी बिजनेस विमेन और सोशलाइट रमोला से हुई है। अमिताभ बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता हैं, तो उनके भाई अजिताभ भी बिजनेस में काफी लोकप्रिय हैं। अजिताभ को लंदन की पार्टियों की शान कहा जाता है। अजिताभ लंदन से भारत साल 2007 में लौटे, जब उनकी मां तेजी बच्चन का निधन हो गया। बता दें कि अजिताभ और रमोला 4 बच्चों के माता-पिता हैं।

जानिए अजिताभ की फैमिली के बारे में

अजिताभ और रमोला की तीन बेटियां नीलिमा, नम्रता और नैना हैं और एक बेटा भीम है। नैना ने बॉलीवुड अभिनेता कुणाल कपूर संग शादी रचाई है, तो वहीं दूसरी बेटी नम्रता पेशे से एक पेंटर हैं। उनकी पेंटिग्स की एग्जिबीशन कई दफा दिल्ली और मुंबई में लग चुकी है। बता दें कि उनके एक बेटे भीम, जो पेशे से एक बैंकर हैं।

कमाई के मामले में भी अमिताभ से कम नहीं हैं अजिताभ

अमिताभ और अजिताभ दोनों कई वर्षों से एक दूसरे से दूर हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि दोनों के बीच कोई झगड़ा हुआ है, तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। दरअसल दोनों अपने अपने कामों में इतने व्यस्त होते हैं कि एक दूसरे के लिए समय ही नहीं निकाल पाते। हालांकि दोनों भाई एक दूसरे से खूब प्यार करते है। बताया जाता है कि दोनों परिवारों का रिश्ता भी काफी मजबूत है। बात करें कमाई की , तो इस मामले में भी अजिताभ, बिग बी से कम नहीं हैं। बता दें कि अजिताभ ने लंदन में रहकर खूब धन, दौलत और इज्जत कमाई है।

अमिताभ के जबरा फैन हैं उनके भाई


वैसे तो अमिताभ बच्चन के फैन पूरे देश में हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं उनके भाई अजिताभ और रमोला भी अमिताभ के एक्टिंग के दीवाने हैं। बताया जाता है कि अजिताभ अपनी वाइफ के साथ, अपने बड़े भाई अमिताभ की हर फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो ही देखते हैं। बिग बी अभिनीत फिल्म दीवार और शोले अजिताभ की फेवरेट है। अपने एक इंटरव्यू में रमोला ने बताया था कि जब भी हम अमिताभ और उनके फैमिली से मिलते हैं तो खूब एन्जॉय करते हैं।

सक्सेसफुल बिजनेस विमेन हैं रमोला

बता दें कि रमोला भी लंदन की एक बेहद ही सफल बिजनेस विमेन हैं, उन्हें साल 2014 में एशियन ऑफ द ईयर अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

Back to top button