विशेष

तारक मेहता में कभी नहीं होगी दयाबेन और टप्पू की वापसी, सामने आई ये बड़ी वजह!

मशहूर टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने हमेशा लोगों को हंसाने का काम किया है। शो के साथ साथ शो के स्टार्स भी लोगों के बीच काफी मशहूर हैं। पिछले 12 सालों में इस शो के कलाकारों ने लोगों के बीच एक खास जगह बना ली है, लेकिन पिछले कुछ दिनों में कुछ स्टार्स ने इस शो से किनारा कर लिया है। यही नहीं इससे पहले भी कुछ स्टार्स तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो छोड़ चुके हैं। बहरहाल इन कलाकारों को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। आइये जानते हैं, क्या है पूरी खबर…

दरअसल शो छोड़ के गए कुछ स्टार्स के बारे में खबर है कि वो अब कभी वापस नहीं लौटेंगे। बता दें कि पिछले 12 सालों से कुछ कलाकार लगातार अपनी शानदार भूमिका अदा कर रहे हैं, तो कुछ स्टार्स ने इस शो का का साथ छोड़ दिया, तो उन्हें दूसरे कलाकारों ने रिप्लेस किया है। याद दिला दें कि हाल ही में नेहा मेहता जो शो में अंजलि मेहता का किरदार निभाती थीं, उन्होंने शो छोड़ दिया। हालांकि उनकी जगह तुरंत सुनैना फौजदार को रिप्लेस कर लिया गया है।

टप्पू

टप्पू का किरदार निभाने वाले भव्य गांधी भी शो के शुरूआत से ही इससे जुड़े रहे। लगातार 8 वर्षों तक लोगों को हंसाया और फिर अचानक उन्होंने शो को अलविदा कह दिया। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने शो छोड़ने का कारण स्पष्ट किया था। उन्होंने कहा था कि एपिसोड्स में काफी कम रोल होता है, इसलिए मुझे उसमें अपना कोई बेहतर भविष्य नहीं दिखा, तो मैंने शो छोड़ने का निर्णय लिया। याद दिला दें कि भव्य गांधी शो में जेठालाल और दयाबेन के बेटे (टप्पू) का किरदार निभाते थे।

सोनू

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में आत्माराम भिड़े की बेटी यानी सोनू का किरदार निभाने वाली झील मेहता की एक्टिंग भी दर्शकों को काफी पसंद आती थी। बता दें कि झील महज 9 साल की उम्र से ही इस शो से जुड़ी हुई थीं और 14 साल तक शो का हिस्सा रहीं। इसके बाद उन्होंने अपने पढ़ाई के लिए तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो छोड़ दिया था। याद दिला दें कि सोनू का किरदार बेहद चुलबुला था, लेकिन वो एक होनहार स्टूडेंट थीं। वहीं रीयल लाइफ में भी सोनू पढ़ाई में काफी होनहार हैं।

दयाबेन

तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में सबसे महत्वपूर्ण किरदार यानी दयाबेन का रोल प्ले करने वाली दिशा वकानी भी इस शो को छोड़ चुकी हैं। वो साल 2017 में मैटरनिटी लीव पर गई थीं और उसके बाद से वापस नहीं लौटी हैं। जबकि शो के दर्शक दयाबेन के रूप में दिशा वकानी की वापसी चाहते हैं। न सिर्फ दर्शक बल्कि शो के मेकर्स भी दिशा की वापसी के प्रयास कर चुके हैं, लेकिन अब लगता है कि दिशा शो में लौटने के मूड में नहीं हैं।

हंसराज हाथी

डॉक्टर हंसराज हाथी का रोल प्ले करने वाले कवि कुमार आजाद को भला कोई कैसे भूल सकता है। वे लगातार 8 साल तक इस शो का हिस्सा रहे, लोगों को इनका किरदार खूब पसंद आता था। लेकिन 9 जुलाई 2018 को हृदय घात लगने से उनका निधन हो गया। इसके बाद शो के मेकर्स ने उनकी जगह निर्मल सोनी को रिप्लेस किया।

सोनू

झील मेहता के शो छोड़ने के बाद सोनू का किरदार निधि भानुशाली ने निभाया था और उन्होंने कभी झील की कमी नहीं खलने दी। निधि ने अपने शानदार एक्टिंग के दम पर लोगों का दिल जीता। हालांकि निधि ने भी अपनी उच्च शिक्षा के लिए शो छोड़ दिया और अभी सोनू का किरदार पलक सिधवानी निभा रही हैं।

रोशन सिंह सोढ़ी

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभाने वाले गुरूचरण सिंह ने भी अपने निजी कारणों का हवाला देकर शो छोड़ दिया है। बहरहाल उनकी जगह शो मेकर्स ने बलविंदर सिंह को रिप्लेस किया है।

बावरी

शो में बग्गा की गर्लफ्रेंड बावरी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस मोनिका भदोरिया ने अचानक शो छोड़ दिया था। उन्होंने 6 साल तक लगातार शो में काम किया, यही वजह है कि फैंस आज भी मोनिका भदोरियो को बावरी के रूप में याद करते हैं।

रीटा रिपोर्टर

शो में रीटा रिपोर्टर का रोल प्ले करने वाली प्रिया आहूजा ने भी अपने निजी कारणों से शो को अचानक अलविदा कह दिया था। इसके बाद रीटा रिपोर्टर का रोल मिहिका वर्मा निभा रही हैं।

Back to top button