बॉलीवुड

अमिताभ से लेकर शक्ति कपूर तक, अपनी बेटी से छोटी एक्ट्रेस संग बोल्ड सीन दे चुके हैं ये 6 एक्टर

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री हैं जहां 40-50 साल का एक्टर तो हीरो कहलाता है, लेकि हीरोइनें मां-दादी के रोल निभाने लगती है

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री हैं जहां 40-50 साल का एक्टर तो हीरो कहलाता है, लेकिन इस उम्र तक की हीरोइनें मां-दादी के रोल निभाने लगती है। यहां तक की  फैंस के लिए एक्टर्स और एक्ट्रेस के बीच के उम्र का फासला भी ज्यादा मायने नहीं रखता। फिल्मों में 40-50 साल के हीरो के अपोजिट 20-25 साल की हीरोइन आराम से फिट बैठ जाती हैं।

शाहरुख, सलमान, अक्षय जैसे कई कलाकार ऐसे हैं जो अपने से 20-25 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ रोमांस कर चुके है। वहीं फैंस को ये जोड़ी काफी पसंद भी आती है। हालांकि जब सीनियर एक्टर्स अपनी बेटी या पोती की उम्र की लड़कियों के साथ रोमांस करते हैं तो ऐसे सीन फैंस के गले के नीचे नहीं उतरते है और उनकी आलोचना होने लगती है। आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे मे जिन्होंने बेहद छोटी एक्ट्रेस के साथ रोमांस कर खूब विवादों का सामना किया।

अमिताभ बच्चन

बिग बी बॉलीवुड के महानायक हैं जिन्होंने 70 के दशक से लेकर आज तक अपने अभिनय से लोगों के दिलों पर राज किया है। आज जहां कई एक्टर्स गुमनामी की जिंदगी बीता रहे हैं तो वहीं उनसे सीनियर एक्टर अमिताभ बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दे रहे हैं। हालांकि बिग बी की आलोचना उस वक्त सबसे ज्यादा हुई थी जब फिल्म निशब्द में अमिताभ बच्चन ने 19 साल की जिया खान के साथ रोमांस किया था। उस वक्त अमिताभ 46 साल के थे। इतना ही नहीं फिल्म बूम में भी बिग बी ने एक्ट्रेस के साथ काफी बोल्ड सीन दिए थे जो दर्शकों को बिल्कुल पसंद नहीं आया था।

नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन बॉलीवुड के सबसे प्रतिभावान और दमदार एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने अपनी एक्टिंग से कई लोगों का दिल जीता है। नसीरुद्दीन शाह ने अपने जवानी के दिनों में भी कई बार पिता का रोल तक निभाया वहीं पिता की उम्र तक पहुंचते हुए छोटी एक्ट्रेसेज के साथ रोमांस भी किया। फिल्म बेगम जान में वो 29 साल की एक्ट्रेस मिष्टी के साथ इंटीमेट होते दिखे थे और उस वक्त उनकी उम्र 67 साल की थी। इतना ही नहीं फिल्म डर्टी पिक्चर में 28 साल छोटी एक्ट्रेस विद्या बालन के साथ वो कई बोल्ड सीन दे चुके हैं। इन सीन्स ने काफी बवाल भी मचाया था।

राजेश खन्ना

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार और दिवगंत एक्टर राजेश खन्ना ने भी कभी ऐसे ही सीन देकर खलबली मचा दी थी। सुपरस्टार राजेश खन्ना ने 66 साल की उम्र में 28 साल की एक्ट्रेस के साथ रोमांस किया था। 2008 में आई फिल्म वफा में राजेश खन्ना ने दिवगंती एक्ट्रेस लैला खान के साथ इंटीमेट सीन दिए थे। हालांकि दर्शकों को अपने सुपरस्टार का ये अंदाज बिल्कुल पसंद नहीं आया था और इस तरह के सीन देने के लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी।

शक्ति कपूर

बॉलीवुड में विलेन के तौर पर पहचान बनाने वाले शक्ति कपूर ने भी छोटी एक्ट्रेस के साथ रोमांस किया है। शक्ति कपूर ने पॉजिटिव रोल के साथ साथ विलेन वाले रोल भी निभाए हैं। बड़े पर्दे पर हीरोइन के साथ जबरदस्ती करते और उन्हें छेड़ते हुए शक्ति कपूर लोगों को पसंद आते हैं। हालांकि जब फिल्म द जर्नी ऑफ कर्मा फिल्म में 65 साल के शक्ति ने 27 साल की एक्ट्रेस पूनम पांडे के साथ बोल्ड सीन दिया तो उनकी काफी आलोचना हुई। फैंस को शक्ति का ये अंदाज बिल्कुल पसंद नहीं आया।

ओम पुरी

बॉलीवुड के दिवगंत एक्टर ओम पूरी ने अपने फिल्मी करियर में कई तरह के रोल किए और हर रोल में उन्हें काफी पसंद किया गया। हालांकि फिल्म डर्टी पॉलिटिक्स में 64 साल के ओम पुरी ने जब 38 साल की मल्लिका शेरावत के साथ बोल्ड सीन दिए तो दर्शकों के दिल में बनी उनकी छवि खराब हो गई। इस तरह के सीन के लिए ओम पुरी की काफी आलोचना भी हुई थी।

Back to top button