बॉलीवुड

खूबसूरती और शोहरत में रेखा से भी आगे हैं उनकी 6 बहनें, जानें कहाँ और क्या करती हैं?

गुजरे जमाने की खूबसूरत और वेटरन अदाकारा रेखा के कामयाबी के चर्चे तो आप सभी ने सुने होंगे, लेकिन उनकी बहनों के बारे में आप शायद ही जानते होंगे। कहा जाता है कि रेखा और उनकी बहनों के बीच काफी स्पेशल बॉन्डिंग हैं। ये सभी जहां भी जाती हैं, महफिल अपने नाम कर लेती हैं। लिहाजा आज हम बात करेंगे रेखा के 6 बहनों की। जी हां, एक्ट्रेस की 6 बहनें हैं और ये सभी अपनी अपनी जिंदगी में कामयाब हैं। आइये जानते हैं, इन सभी के बारे में विस्तार से…

गौरतलब है कि रेखा के पिता जेमिनी गणेशन दक्षिण फिल्मों के जाने माने अभिनेता थे। उन्होंने अपनी जिंदगी में 3 शादियां की थी। उनकी पहली पत्नी अलामेलु थीं, जिनसे उनकी 4 बेटियां हुईं। दूसरी पत्नी पुष्पावली, जिनसे 2 बेटियां हुईं। इनमें से 1 रेखा और दूसरी राधा हैं। तीसरी पत्नी सावित्री से एक बेटी चामुंडेश्वरी और एक बेटा है। इस तरह से रेखा की एक सगी बहन है और पांच सौतेली बहन। भले ही पिता गणेशन के साथ रेखा के अच्छे संबंध नहीं रहे लेकिन उनका सभी बहनों से बहुत प्यार है।

रेवती स्वामीनाथन

रेखा की सबसे बड़ी बहन रेवती स्वामीनाथन एक डॉक्टर हैं, जो अमेरिका में रहती हैं। बताया जाता है कि रेवती अमेरिका की एक जानी मानी डॉक्टर हैं। रेवती रेडिएशन ऑकोलॉजिस्ट हैं। बहरहाल रेखा और रेवती की काफी अच्छी बॉन्डिंग है।

कमला सेल्वराज

रेखा की दूसरी बहन का नाम कमला सेल्वराज है, ये भी बड़ी बहन रेवती की तरह मशहूर डॉक्टर हैं। बता दें कि कमला इस समय चेन्नई में एक अस्पताल चला रही हैं, इस अस्पताल का नाम जीजी हॉस्पिटल है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस हॉस्पिटल में काफी दूर दूर से मरीज अपना इलाज करवाने आते हैं।

नारायणी गणेश

रेखा की तीसरी बहन का नाम नारायणी गणेश है। अपनी दो बड़ी बहनों के डॉक्टर बनने और एक बहन के अभिनेत्री बनने के बाद नारायणी ने कलम का रास्ता चुन लिया और फिर बन गई पत्रकार। जी हां नारायणी गणेश एक पत्रकार हैं और एक लीडिंग अखबार में काम करती हैं। नारायणी एक अच्छे पद पर कार्यरत हैं।

विजया चामुंडेश्वरी

तीन बहनों के बाद विजया चामुंडेश्वरी भी अपने करियर में कामयाब हैं। वो एक फिजियोथैरेपिस्ट हैं। बता दें कि रेखा की ज्यादातर बहनों ने मेडिकल फील्ड में ही अपने हाथ आजमाए हैं और सफल भी रही हैं।

राधा उस्मान सैयद

राधा उस्मान सैयद रेखा की सगी बहन हैं और ये भी अभिनेत्री रह चुकी हैं। बता दें कि राधा ने कई साउथ इंडियन फिल्मों में काम किया है, हालांकि वो अपनी बड़ी बहन रेखा की तरह कामयाब नहीं हुईं। राधा ने मॉडल उस्मान शहीद के साथ लंबे समय तक डेटिंग की और फिर उनसे शादी कर ली। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया। बता दें कि राधा फिल्हाल अमेरिका में रहती  हैं। हाल ही में अरमान जैन की शादी में उन्हें रेखा के साथ स्पॉट किया गया था।

जया श्रीधर

रेखा की सबसे छोटी बहन का नाम है जया श्रीधर। बता दें कि जया इंटर न्यूज नेटवर्क में बतौर हेल्थ एडवाइजर काम करती हैं। गौरतलब है कि रेखा और जया काफी स्ट्रांग बॉन्डिंग शेयर करते हैं। यही वजह है कि कई मौके पर रेखा ने जया की हेल्प की है।

Back to top button