रिलेशनशिप्स

बच्चे के जवानी की दहलीज़ पर कदम रखते ही इंडियन मॉम्स पूछने लगती हैं ये 5 सवाल

एक मां को अपने बच्चे से सबसे ज्यादा प्यार होता है। उसे दिनरात अपने बच्चों की ही चिंता सताते रहती है। इसलिए जब हम बड़े होने लगते हैं तब भी उनका केयर करना नहीं छूटता है। इस चक्कर में कई बार इंडियन मॉम्स ऐसे अटपटे सवाल भी पूछ लेती हैं जिन्हें सुन बच्चे थोड़ा असहज महसूस करने लगते हैं। खासकर जब यह सवाल आपकी लव लाइफ से जुड़ा हो तो मामला बहुत ज्यादा अजीब हो जाता है। तो चलिए आज हम आपको वो 5 सवाल बताते हैं जो लगभग हर मम्मी के दिमाग में चलते रहते हैं।

किसका मैसेज है जो इतना मुस्कुरा रही हो?

एक मां को अपने बच्चों की लव लाइफ में कुछ ज्यादा ही इंटरेस्ट रहता है। इसलिए जब भी बच्चा मोबाइल में मैसेज पढ़ मुस्कुराने लगता है तो मम्मियां समझ जाती है कि दाल में कुछ काला है। फिर वो यही पूछती है कि किसका मैसेज है, जो तुम्हारे चेहरे की खुशी दुगुनी हो गई।

इतना लेट किस से बात कर रही हो?

जब भी कोई लड़का या लड़की रात को 10 बजे के बाद भी फोन में लगा रहता है तो मम्मियों के शक की सुई और तेज़ी से चलने लगती है। फिर उनसे ये पुछे बिना नहीं रहा जाता है कि वो कौन लड़का / लड़की है जिस से तुम इतनी देर रात तक बात कर रहे हो।

तुम मुझे सब बता सकती हो, मुझे अपनी दोस्त समझो

जब डांट और सख्ती से मम्मी कुछ पता नहीं लगा पाती है तो प्यार वाला हथकंडा अपनाती है। वो बच्चे को इस जाल में फंसाती है कि मैं तो तुम्हारी दोस्त की तरह हूं। तुम डरो मत। मुझे सब बता दो। हालांकि कुछ मम्मियां सच में भी दोस्त की तरह बच्चों को ट्रीट करती है।

इतना सज-धज के कहां चली?

जब आप कुछ ज्यादा सज धज के बाहर जाते हो तो मम्मी समझ जाती है कि बॉयफ्रेंड / गर्लफ्रेंड का मामला है। खासकर जब लड़की का मेकअप कुछ ज्यादा ही ओवर हो तो यह शक बढ़ जाता है। फिर सवाल आता है कि ‘इतना सज धज के किससे मिलने जा रही हो?’

अब कहां है तुम्हारे सभी दोस्त?

यदि आप बहुत समय से घर से बाहर ना निकलो और कहीं घूमने फिरने न जाओ तो मम्मी को लगता है कि तुम्हारा ब्रेकअप हो गया है। ऐसे में वे एक बार यह जरूर पूछती है कि ‘क्यों? अब कहां है तुम्हारे सारे दोस्त?’

वैसे आपकी मम्मी आप से ज़्यादातर कैसे सवाल पूछती है? हमे कमेंट में जरूर बताएं।

Back to top button