दिलचस्प

राखी सावंत से लेकर आयशा टाकिया तक, जब प्लास्टिक सर्जरी ने बिगाड़ दिया इन हसिनाओं का चेहरा

बॉलीवुड में दमदार अभिनय के साथ-साथ खूबसूरती पर भी काफी गौर किया जाता है। ये ही वजह है कि बॉलीवुड की हीरोइनें अपनी खूबसूरती का ध्यान रखती हैं। कोई योगा से अपनी स्किन को खूबसूरत बनाता है तो कोई तमाम तरह के घरेलू नुस्खें अपनाकर अपने शरीर की सुंदरता बनाए रखता है। हालांकि कई अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने ज्यादा खूबसूरत दिखने के चक्कर में प्लास्टिक सर्जरी का सहारा तक ले लिया। हालांकि ज्यादा खूबसूरत दिखना तो दूर प्लास्टिक सर्जरी के चक्कर में इन खूबसूरत अभिनेत्रियों की शक्ल बिगड़ गई। सोशल मीडिया पर इन एक्ट्रेसेज को अपने बिगड़े चेहरे के चलते फैंस की आलोचना का भी शिकार होने पड़ा है। आपको बताते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में जो सर्जरी की वजह से फैंस के निशाने पर आ चुकी है।

राखी सांवत

राखी बॉलीवुड की हीरोइन तो नहीं लेकिन आइटम गर्ल रही हैं। अपने बेबाक अंदाज और जबरदस्त डांस से उन्होंने लोगों के बीच पहचान बनाई। फिल्म ‘अग्निचक्र’ से राखी ने अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके अलावा वो ‘मैं हूं ना’ में भी नजर आईं थीं। हालांकि खुद को और सुंदर बनाने के लिए राखी ने प्लास्टिक सर्जरी का सहारा लिया। जिसके चलते उनके होठ काफी मोटे हो गए। राखी ने कई सर्जरी करवाई जिससे उनके गाल, आंख सबमें बदलाव आ गया। हालांकि दर्शकों को उनका ये अंदाज पसंद नहीं आया और उन्हें प्लास्टिक की दुकान तक कह दिया। सोशल मीडिया पर अक्सर उनका मजाक उड़ता है।

कोइना मित्रा

बॉलीवुड की हॉट और बोल्ड अभिनेत्री कोइना मित्रा भी प्लास्टिक सर्जरी करवा चुकी हैं और इसे वो अपने जीवन की सबसे बड़ी गलती मानती हैं। फिल्मों में पहले कोइना काफी हॉट नजर आती थी, लेकिन अट्रैक्टिव दिखने के चक्कर में उन्होंने नाक और होठ की सर्जरी करवा ली। इस सर्जरी के बाद उनका चेहरा अच्छा होने की जगह बिगड़ गया इसके चलते उनके पास फिल्मों की कमी हो गई। कोइना मित्रा ‘बिग बॉस 13’ में शामिल हुई थीं और इसमें उन्होंने प्लास्टिक सर्जरी की बात कबूली थी।

श्रृति हासन

कामल हासन की बेटी श्रृति बॉलीवुड फिल्मों के अलावा साउथ की फिल्मों में भी अपना जादू चला चुकी हैं। वो एक एक्ट्रेस होने के साथ साथ बहुत अच्छी सिगर भी हैं। श्रृति बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस हैं, लेकिन उन्होंने भी नाक की सर्जरी की करवाई है। हालांकि नाक की सर्जरी के बाद से उनके चहरे पर बदलाव दिखता है। उन्होंने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि उन्होंने सर्जरी करवाई है। बता दें कि श्रृति ‘पृथ्वी’, ‘आयिरम’ जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

सहर

मशहूर हॉलीवुड अभिनेत्री एंजेलिना जोली लाखों लोगों की प्रेरणा हैं और उनकी खूबसूरती पर हर कोई फिदा है। हालांकि सोशल मीडिया स्टार सहर ने एंजेलिना जोली की तरह दिखने के लिए करीब 50 सर्जरी करवाई। वो एंजेलिना को तरह तो नहीं दिखी, लेकिन उनका चेहरा पूरा बर्बाद हो गया। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें तो खूब वायरल होती हैं, लेकिन लोग उन्हें जॉम्बी, भूत जैसे कमेंट करते हैं। सहर ने बताया था कि वो अपना वेट 40 किलो से ज्यादा नहीं होने देती हैं।

आयशा टाकिया

आयशा बॉलीवुड की खूबसूरती अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती थी, लेकिन प्लास्टिक सर्जरी के बाद उनके लिए लोगों की राय बदल गई। ‘टार्जन’ गर्ल आयशा टाकिया ने होठ की प्लास्टिक सर्जरी करवाई थी, लेकिन सर्जरी के बाद उनका पूरा चेहरा ही बदल गया। फैंस को आयशा का ये अंदाज बिल्कुल पसंद नहीं आया और लोगों ने उन्हें काफी ट्रोल भी किया। सर्जरी के बाद से आयशा को फिल्में मिलनी भी बंद हो गईं। पिछले काफी समय से आयशा किसी फिल्म या प्रोजक्ट में नजर नहीं आई है।

Back to top button