राजनीति

अलग देश बनाने के बाद भगोड़े बाबा नित्यानंद ने लॉन्च किया अपना रिजर्व बैंक, करेंसी भी की जारी

भगोड़े बाबा नित्यानंद ने अपना खुद का केंद्रीय बैंक शुरू किया है, जिसे इन्होंने ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ नाम दिया है। बलात्कार के आरोपी बाबा नित्यानंद की और से गणेश चतुर्थी के मौके पर ये रिजर्व बैंक शुरू किया गया है। इस बैंक को शुरू करने के बाद बाबा की और से एक बयान भी आया है। अपने बयान में इस पाखंडी बाबा ने कहा कि गणेश चतुर्थी के अवसर पर कैलासा की शुरूआत की गई है और ये रिज़र्व बैंक गणपति, परमशिव और गुरु को अर्पित है।

इससे पहले बनाया था अपना देश

नित्यानंद ने ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ खोलने से पहले अपने खुद का एक देश भी बनाया था, जिसे कैलासा नाम दिया गया था। इतना ही नहीं इस बाबा की और से कैलास कैबिनेट बनाने का भी दावा किया गया था। देश और कैबिनेट बनाने के बाद इस आरोपी बाबा की और से अब बैंक और मुद्रा भी बनाई गई है। नित्यानंद ने फेसबुक पोस्ट के जरिए लोगों से कहा कि उन्होंने औपचारिक रूप से कैलासा की मुद्राओं को जारी किया है।

केवल हिंदूओं के लिए होगा ये देश

नित्यानंद ने ईक्वाडोर के तट पर ये देश बनाया है और इस देश में केवल हिंदू ही आ सकेंगे। नित्यानंद के अनुसार ये देश उन हिंदूओं के लिए बनाया गया है, जिनका कोई देश नहीं या जिन्हें देश से बेदखल कर दिया गया है। बाबा नित्यानंद के अनुसार कैलासा देश बनाने के लिए उन्होंने एक देश के साथ समझौता कर लिया है। हालांकि ईक्वाडोर ने इन सभी दावों को खारिज किया है।

इससे पहले नित्यानंद का एक मलयालयम भाषा में वीडियो भी सामने आया था। जिसमें नित्यानंद ने कहा था कि उसके केंद्रीय बैंक के सभी कार्य ‘वैध’ हैं और ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ की आर्थिक नीतियां तैयार हैं। गणपति के आशीर्वाद से जल्दी ही ये बैंक शुरू किया जाएगा। इस बैंक की करेंसी पूरी तरह से वैध होगी और इसका प्रयोग किसी भी देश में किया जा सकेगा।

साल 2019 में देश छोड़कर भागा था

नित्यानंद पर कई रेप के आरोप हैं और ये साल 2019 में भारत से भाग गया था। नित्यानंद को पकड़ने के लिए इंटरपोल की और से ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है। लेकिन अभी तक इस बाबा के बारे में जानकारी हाथ नहीं लग सकी है। इस बाबा को पकड़ने के लिए भारतीय जांच एजेंसियां लंबे समय से कोशिश कर रही है। वहीं ये बाबा अपने अज्ञात स्थान से नई-नई घोषणाएं कर रहा है और अपना देश बनाने के दावा इसकी और से किया गया है।

Back to top button