बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन से लेकर शक्ति कपूर तक, इन सितारों की मौत की अफवाह से मच गया था कोहराम

हर साल बॉलीवुड के किसी ना किसी सितारे की निधन की खबर आ जाती है, लेकिन इस साल हमने एक दो नहीं बल्कि कई सितारे खो दिए। अभी सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर ने किसी को सदमें से उबरने भी नहीं दिया था कि सोमवार 17 अगस्त को भारतीय सिनेमा ने एक और सितारा खो दिया। बॉलीवुड के अभिनेता, निर्माता व निर्देशक निशिकांत कामत का निधन हो गया। निशिकांत लिवर सिरोसिस से ग्रस्त थे। सबसे शर्मनाक बात तो ये थी कि उनके निधन से पहले ही उनके मौत की अफवाह उडने लगी थी। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब किसी सितारे के निधन से पहले ही उसके मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर उड़ने लगी हो। इससे पहले भी बहुत से सितारों के मौत की अफवाह उड़ चुकी है, लेकिन आज भी वो पूरी तरह स्वस्थ हैं। आपको बताते हैं कौन हैं वो सितारें।

दिलीप कुमार

ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार 97 वर्ष के हैं और अक्सर उनकी तबीयत खराब हो जाती है। इसके चलते उन्हें कई दफा अस्पताल जाना पड़ा है। दिलीप इलाज के लिए जैसे ही अस्पताल जाते हैं सोशल मीडिया पर उनके मौत की अफवाह उड़ने लगती हैं। बता दें कि दिलीप कुमार कई बार सांस की तकलीफ, निमोनिया की परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं। उनकी तबीयत अक्सर खराब हो जाती है, लेकिन अभी वो स्वस्थ्य हैं।

लता मंगेशकर

हिंदी सिनेमा की दिग्गज गायिका लता मंगेशकर भी ऐसी ही अफवाहों का शिकार हो चुकी हैं। लता दीदी के नाम से मशहूर सिंगर सोशल मीडिया पर अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं। एक बार स्वास्थ्य के चलते लता मंगेशकर अस्पताल में भर्ती थी उसी दौरान सोशल मीडिया पर उनके मौत की अफवाह सुनने को मिली थी। इस अफवाह का खंडन खुद लता मंगेशकर ने किया था। बता दें कि पिछले साल भी जब लता जी अस्पताल में भर्ती हुई थीं तो सोशल मीडिया पर उनकी मौत की अफवाह सुनने को मिली थी।

शक्ति कपूर

बॉलीवुड के दमदार एक्टर और मशहूर विलेन शक्ति कपूर भी इन अफवाहों से नहीं बच पाए हैं। बता दें कि साल 2015 में व्हाट्सअप पर इस तरह की अफवाह वायरल हुई थी कि शक्ति कपूर की खंडाला जाते वक्त एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। इसके बाद शक्ति कपूर ने खुद इस खबर की सच्चाई बताई थी।

मुमताज

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत और लेजेंडरी एक्टर मुमताज की मौत की खबर अक्सर सोशल मीडिया पर सुनने को मिल जाती है। इसी साल मई में एक बार फिर मुमताज के निधन की अफवाह सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। अक्सर इन अफवाहों को मुमताज नजरअंदाज कर देती थीं, लेकिन इस बार उन्होंने इस पर अपना गुस्सा जाहिर किया था। मुमताज ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ‘मैं एकदम ठीक हूं और अभी जिंदा हूं। मुझे समझ नहीं आता कि क्यों कोई जानबूझकर ऐसा कर रहा है। क्या ये एक मजाक है? पिछले साल ऐसी अफवाहों ने मेरे परिवार को परेशान कर दिया था। सभी ने मुझे फोन किया था। मेरे बेटियो, नाती-नातिन, दामाद और मेरे पति सभी लंदन में हैं वो सभी परेशान हो जाते हैं’।

कादर खान

अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले कादर खान अब इस दुनिया में मौजूद नहीं हैं। साल 2018 में उन्होंने आखिरी सांस ली थी, लेकिन साल 2013 में किसी ने सोशल मीडिया पर उनकी मौत की अफवाह उड़ा दी थी। इसके बाद कादर खान ने खुद इस अफवाह को गलत बताते हुए कहा था कि वो अब भी सही सलामत हैं। बता दें कि इस अफवाह से उनके परिवार वाले काफी परेशान हो गए थे।

फरीदा जलाल

हिंदी सिनेमा में मां का किरदार निभाने वाली फरीदा जलाल ने टीवी पर शरारती नानी का रोल निभातर भी लोगों का दिल जीता है। हालांकि वो भी अपनी मौत की अफवाह का शिकार हो चुकी हैं। साल 2017 में फरीदा जलाल की एक तस्वीर काफी वायरल हुई थीं जिसमें लिखा था RIP Farida Jalal । इस अफवाह के उड़ते ही हर कोई उनके निधन पर दुख जताने लगा था। ऐसे में फरीदा जलाल को खुद सामने आकर इस बात का खंडन किया था। फरीदा जलाल ने कहा था कि, ‘मैं नहीं जानती ये अफवाह कहां से फैली। पहले तो मुझे इस खबर पर काफी हंसी आई लेकिन जब आधे घंटे तक लगातार मेरा फोन बजता रहा तो फिर मैं परेशान हो गई’।

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कई दफा अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं और उनकी मौत की खबर भी सामने आ चुकी है। हालांकि एक बार अमिताभ बच्चन के लिए ये अफवाह उड़ाई गई थी कि अमेरिका में एक कार दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। हालांकि बिग बी ने इन अफवाहों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी, लेकिन फैंस इस बात से काफी परेशान हो गए थे।

Back to top button