समाचार

कोरोना से ठीक होने के बाद दोबारा अस्पातल में भर्ती हुए अमित शाह, डॉक्टरों ने कहा पोस्ट कोविड..

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को कल देर रात एम्स में भर्ती कराया गया है। खबरों के अनुसार अमित शाह को हल्का बुखार, थकान और सिर दर्द की शिकायत के बाद रात के 2 बजे अस्पातल में भर्ती किया गया है। अमित शाह का इलाज ओल्ड प्राइवेट वार्ड में चल रहा है।  एम्स के निदेशक डॉक्टर गुलेरिया और उनकी टीम अमित शाह का इलाज कर रही हैं। गौरतलब है कि अमित शाह हाल ही में कोरोना से ठीक होकर अपने घर आए थे।

अमित शाह के अस्पताल में भर्ती होने पर एम्स की तरफ से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है। जिसमें लिखा गया है कि गृहमंत्री अमित शाह को बीते तीन-चार दिनों से थकान, शरीर में दर्द और सांस लेने शिकायत हो रही थी। जिसके बाद उन्हें यहां भर्ती किया गया है। उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

अमित शाह को पोस्ट कोविड केयर में भर्ती किया गया है। दरअसल जिन कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद समस्याएं आती हैं, उन्हें पोस्ट कोविड केयर के लिए भर्ती किया जाता है।

शुक्रवार को कोरोना रिपोर्ट आई थी निगेटिव

दो अगस्त को अमित शाह को कोरोना वायरस हो गया था। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती कराया गया था। कई दिनों तक यहां पर भर्ती रहने के बाद अमित शाह की कोरोना रिपोर्ट शुक्रवार को निगेटिव आई थी। जिसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया था। वहीं अपनी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर भगवान का धन्यवाद किया था और कहा था कि ‘आज मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्यलाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मेरा और मेरे परिजनों को ढांढस बंधाया उन सभी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। डॉक्टर्स की सलाह पर अभी कुछ और दिनों तक होम आइसोलेशन में रहूंगा।’


इसके अलावा अमित शाह ने उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों का भी आभार प्रकट किया था और ट्वीट कर कहा था कि कोरोना संक्रमण से लड़ने में मेरी मदद करने वाले और मेरा उपचार करने वाले मेदांता अस्पताल के सभी डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टाफ का भी आभार व्यक्त करता हूँ।

होम आइसोलेशन पर थे

होम आइसोलेशन के दौरान अमित शाह को सिर दर्द, बुखार और थकान की शिकायत हुई। जिसके बाद इन्हें एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस अस्पताल की सुरक्षा को काफी बढ़ा दिया गया है और आस पास पुलिस कर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

नहीं जाए पाए थे अयोध्या

कोरोना वायरस होने के कारण अमित शाह अयोध्या में हुए राम जन्म भूमि कार्यक्रम में हिस्सा भी नहीं ले पाए थे। ये कार्यक्रम 5 अगस्त को हुआ था। जबकि अमित शाह को 2 अगस्त को कोरोना हो गया था।

अमित शाह की आयु 55 साल की है और ये दिल्ली में अपने परिवार के साथ रहते हैं। कोरोना काल में अमित शाह ने दिन रात काम किया है और दिल्ली के अस्पतालों में जाकर वहां का जायजा लिया था। अमित शाह की वजह से ही दिल्ली में कोरोना वायरस को काबू में किया जा सका है। अमित शाह से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को भी कोरोना वायरस हो गया था।

Back to top button