बॉलीवुड

अरुणा ईरानी के प्यार में महमूद हो गए थे दीवाने, लेकिन 40 की उम्र में इस निर्देशक से कर ली शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के अंदर एक से बढ़कर एक कलाकार मौजूद है और इन कलाकारों ने फिल्मों में अपने किरदार को बखूबी तरीके से निभाया है। कोई भी फिल्म बिना हीरो-हीरोइन के नहीं बनती है। फिल्मों के अंदर हीरो-हीरोइन की भूमिका सबसे ज्यादा अहम मानी गई है, परंतु विलेन के बिना कोई भी फिल्म पूरी नहीं हो सकती। भारतीय सिनेमा जगत में ऐसे बहुत से कलाकार हैं जिन्होंने विलेन के रूप में अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है और इनके द्वारा निभाए गए किरदार को लोगों ने काफी पसंद भी किया है।

जहां बात खलनायिकों की जाती है, वहां पर मशहूर अभिनेत्री अरुणा ईरानी का नाम जरूर आता है। इन्होंने फिल्मों के अंदर कभी मां तो कभी खलनायिका बनकर अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की है। इन्होंने अपने फिल्मी करियर में 500 से अधिक फिल्मों में काम किया है। आपको बता दें कि 18 अगस्त 1946 को मुंबई में अरुणा ईरानी का जन्म हुआ था और आज यह अपना जन्मदिन मना रहीं हैं। इनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको इनके जीवन से जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातों के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

अरुणा ईरानी ने इस फिल्म से किया था बॉलीवुड में डेब्यू

फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने वर्ष 1961 में आई फिल्म “गंगा जमुना” से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कदम रखा था। इसके बाद इन्होंने वर्ष 1962 में आई फिल्म “अनपढ़” में काम किया। इस फिल्म के अंदर उन्होंने माला सिन्हा के बचपन का किरदार निभाया था। इसके बाद अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने कई फिल्मों के अंदर छोटे-मोटे रोल निभाए थे। इन्होंने फर्ज, आया सावन झूम के और उपकार जैसी फिल्मों में भी काम किया है। बाद में महमूद के साथ इन्होंने औलाद, हमजोली, देवी और नया जमाना जैसी फिल्मों में काम किया था। वर्ष 1984 में आई फिल्म “पेट प्यार और पाप” के लिए अभिनेत्री अरुणा ईरानी को फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवार्ड भी मिल चुका है। इन्होंने अपनी हर फिल्म में अपने किरदार को बेहतर ढंग से निभाने की कोशिश की है और इनके द्वारा निभाए गए रोल को दर्शकों ने काफी पसंद भी किया है।

80 से 90 के दशक में अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने ज्यादातर फिल्मों के अंदर मां का किरदार निभाया था। इन्होंने फिल्म “बेटा” में भी काम किया है। इस फिल्म के अंदर इनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था। इनको इस रोल के लिए दोबारा फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुका है।

महमूद के साथ जुड़ चुका है अरुणा ईरानी का नाम

अरुणा ईरानी का नाम मशहूर कॉमेडियन महमूद के साथ भी जुड़ चुका है। एक इंटरव्यू के दौरान खुद अरुणा ईरानी ने अपने और महमूद के रिश्ते को लेकर खुलासा करते हुए यह बताया था कि वह दोनों एक अच्छे दोस्त थे, शायद इससे आप आकर्षण, दोस्ती या कुछ और भी कह सकते हैं, लेकिन हमने कभी भी शादी नहीं की। हम कभी प्यार में नहीं थे, अगर होते तो इस रिश्ते को हम जरूर आगे बढ़ाते। प्यार कभी खत्म नहीं होता। वह तो हमेशा रहता है। मैं अपने बीते हुए कल को भूल चुकी हूं।

अरुणा ईरानी ने निर्देशक कुकू कोहली से की शादी

आपको बता दें कि अभिनेत्री अरुणा ईरानी ने 40 वर्ष की उम्र में डायरेक्टर कुकू कोहली से विवाह किया था। कुकू कोहली पहले से ही शादीशुदा थे और इनके बच्चे भी थे। इसकी जानकारी अरुणा ईरानी को शादी से पहले ही पता थी। शादी के बाद अरुणा ईरानी ने माँ ना बनने का फैसला लिया था।

Back to top button