बॉलीवुड

20 साल बाद इतनी बदल गई मोहब्बतें की एक्ट्रेस प्रीति, अब बन चुकी है दो बच्चों की माँ

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। लाइमलाइट से दूर रहने वाली इस एक्ट्रेस के बारे में शायद ही आप लोगों ने सुना होगा। अगर ऐसा है, तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर कौन है ये एक्ट्रेस? आप सभी ने फिल्म मोहब्बतें तो देखी ही होगी। इस फिल्म में एक्टर जिमी शेरगिल के अपोजिट जो एक्ट्रेस थीं, वही प्रीति झंगियानी हैं। 18 अगस्त 1980 को मुंबई के एक सिंधी परिवार में जन्म लेने वाली प्रीति आज 40 साल की हो गई हैं। इस खास मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक्ट्रेस का फिल्मी करियर।

प्रीति पहली बार राजश्री प्रोडक्शन के म्यूजिक एलबम ये है प्रेम में एक्टर अब्बास के साथ नजर आई थीं। इस एलबम के दो गाने छुई मुई सी तुम लगती हो और कुड़ी जंच गई काफी फेमस हुई थी। इस एलबम की सफलता के बाद प्रीति को निरमा के विज्ञापन समेत कुछ अन्य ऐड में भी देखा गया। हालांकि उन्हें एक्टिंग की दुनिया में कोई खास सफलता नहीं मिल सकी, इसी वजह से उन्होंने शादी करके  घर बसाने का फैसला ले लिया।

प्रीति ने साल 2008 में इस मॉडल से की थी शादी…

गौरतलब है कि प्रीति झंगियानी ने साल 2008 में मॉडल और एक्टर प्रवीण डबास से शादी कर ली। साल 2011 में उन्होंने अपने पहले बेटे जयवीर को जन्म दिया। इसके पांच साल बाद प्रीति ने दूसरे बेटे देव को जन्म दिया। इसके बाद एक्ट्रेस पूरी तरह से घर गृहस्थी के कार्यों में व्यस्त हो गईं। बता दें कि प्रीति अपने पति प्रवीण डबास समेत पूरे परिवार के साथ मुंबई के बांद्रा में रहती हैं और अपना पूरा समय बच्चों के परवरिश में लगाती हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रीति ने प्रवीण से शादी करने से पहले फिल्ममेकर फिरोज नाडियाडवाला के भाई मुश्ताक से इंगेजमेंट की थी। हालांकि कुछ कारणों से ये सगाई टूट गई, खास बात ये रही कि सगाई टूटने के बाद दोनों ही पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप नहीं लगाए।

प्रीति का फिल्मी करियर

प्रीति ने पहली बार साल 1999 में मलायलम फिल्म मझाविल्लु से अपने करियर की शुरूआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ मलायलम फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर कुंचाको बोवन ने काम किया। इसके बाद उन्हें तेलुगु फिल्म थम्मुडु में भी देखा गया। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद प्रीति ने बॉलीवुड की तरफ रूख किया। मोहब्बतें उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। इस फिल्म में प्रीति के एक्टिंग को सराहा गया था। इसके बाद उन्होंने साल 2002 में आवारा पागल दीवाना और वाह तेरा क्या कहना जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि इस फिल्म में दूसरे बड़े एक्टर थे और प्रीति के रोल को कोई खास तवज्जो नहीं दी गई।

साल 2005 में प्रीति झंगियानी की एक फिल्म आई, जिसका नाम था चाहत : एक नशा इस फिल्म में प्रीति ने काफी बोल्ड और इंटीमेंट सीन दिए। इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर आर्यन वैद्य ने काम किया था। फिल्म में प्रीति ने रश्मि जेटली का किरदार प्ले किया था, बोल्ड सीन्स होने के बावजूद फिल्म को कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी थी।

प्रीति ने बॉलीवुड के कुछ और फिल्मों मसलन, बाज, एलओसी कारगिल, आन, ओमकारा में काम किया। हालांकि इन फिल्मों में भी प्रीति को कोई बड़ा रोल नहीं मिला। बहरहाल प्रीति ने अपने पूरे करियर में तकरीबन 30 से अधिक फिल्मों में काम किया। इनमें तेलुगु, तमिल, ,मलयालम, कन्नड़, पंजाबी, उर्दू और बंगाली फिल्में शामिल हैं।

Back to top button