राशिफल

Rashifal 16 August: आज इन तीन राशियों को मिल सकता है कोई बड़ा सरप्राइज, नया उत्साह और जोश रहेगा

हम आपको रविवार 16 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आपका आज का दिन मिश्र फलदायी है। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। आपका कम्यूनिकेशन और काम करने की क्षमता असरदार सिद्ध होंगे। आज आप अपना काम-काज मन लगाकर करना तो चाहेंगे लेकिन क्रोध की वजह से किसी से मतभेद परेशानी का कारण बन सकता है। कुछ खरीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। सफलता प्राप्ति का मार्ग प्रशस्त होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज गुस्से की भावना आपको हानि पहुंचा सकती है। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। करियर व व्यापार के संदर्भों मे उन्नति देने वाला रहेगा। आज के दिन शुभ समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी और भाग्य का अच्छा साथ प्राप्त होगा। शिक्षा ग्रहण करने वालों बच्चों की पढ़ाई-लिखाई में रूचि बढ़ेगी। आज आपको अपने प्रयासों का फल मिलेगा जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जाएगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। यात्राओं का योग बनेगा और मानसिक प्रसन्नता रहेगी। रोमांस के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन नहीं है, क्योंकि आप आज सच्चा प्यार ढूंढने में विफल हो सकते हैं। वरिष्ठ लोगों की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। भाई-बंधु या मित्रों के साथ अनबन हो सकती है। अचानक किसी प्रकार के नुकसान होने की संभावना है और झूठे आरोप भी लग सकते हैं। संचित धन में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। काम के सिलसिले में बाहर जा सकते है। सड़क पर बेक़ाबू गाड़ी न चलाएँ और बेजा ख़तरा मोल लेने से बचें। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा। बच्चों की तरफ से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप विवादित मुद्दों को उठाने से बचें। धन की प्राप्ति हो सकती है। किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का सदुपयोग करें। अगर आज आप पूरा दिन किसी काम में मन लगाकर रख सकते हैं तो ही दिन उत्तम गुजर सकता है. वरना मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। व्यापार में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभ की प्रबल संभावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

व्यापारिक दृष्टिकोण से आपको भारी धन लाभ होने की संभावना नजर आ रही है। परिवार का माहौल बिगडे नहीं इस के लिये वाद-विवाद टालें। आज आपके भाग्यवृद्धि होने के भी संकेत है। आप में से जो लोग परेशानी को सामना कर हे उन्हें अपनी रणनीति में परिवर्तन करना चाहिए ताकि आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकें। किसी न किसी मांगलिक कार्यों में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप बहुत तरोताजा महसूस करेंगे। अपने काम व मेहनत से असंतुष्ट हो सकते हैं। करियर को लेकर कोई नया आइडिया आ सकता है। बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। आज आपका दिल किसी सामाजिक कार्य के लिए दान करने को करेगा। अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करें। वर्षों से जिस काम को पूरा करने की सोच रहे थे वह काम आसानी से पूरा हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अपनों के प्रति ज्यादा दयालु ना रहें, आपके अपने इसका गलत फायदा उठा सकते हैं। रकारी लाभ मिल सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है। सेहत के लिए दिन ठीक है। संघर्ष जारी रखें, आप बहुत बातें करने के मुड में रहेंगे। अगर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना है तो वो निर्णय अगर आप खुद ही लें तो अच्छा रहेगा। धन लाभ होगा, मान- सम्मान में वृद्धि का योग बन रहा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका सामाजिक रूप से मानहानि का प्रसंग उपस्थित न हो इसका ध्यान रखना होगा। पिता की सहायता से पैसों का फायदा हो सकता है। परिवार के लोग आपकी मदद करेंगे। स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव जरूर आएगा। साझेदारी के बिजनेस में फायदा हो सकता है। सोचे हुए काम आज पूरे हो सकते हैं। पार्टनर से सरप्राइज मिल सकता है। आज आप अपना झुकाव किसी नए काम की ओर महसूस करेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आर्थिक रुप से आपको लाभ होगा। आप के विचार किसी एक बात पर स्थिर नहीं रहेगा तथा उसमें लगातार परिवर्तन होता रहेगा। स्त्री वर्ग अपनी वाणी पर काबू रखें। यात्रा प्रवास हो सके तो न करें। पति-पत्नी में किसी बात पर विवाद हो सकता है। शुगर के मरीज सेहत का ध्यान रखें। आप शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में नई सफलताएं अर्जित करते हुए आगे बढ़ेंगे। प्रयास से सभी कार्य बनने की संभावना बनेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

स्वास्थ्य लाभ और मान-सम्मान वृद्धि प्राप्त होगी। गुस्से को काबू में रखें। जल्दबाजी करने से नुकसान हो सकता है। बिजनेस में बोला गया झूठ आपकी परेशानियां बढ़ा सकता है। अनैतिक कार्यों से दूर रहे, नये सम्बन्ध बनाने से पहले सोचें। धन खर्च ज्यादा होने से आर्थिक परेशानी का अनुभव करेंगे। आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। अपनी योगताओं व ज्ञान में वृद्धि से आपका आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही साथ ही आपको लाभ भी मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपका बौद्धिक कार्यों से धनार्जन होगा। किसी भी काम में अतिरेक या उत्साह से बचें। व्यापार धंधे के लिये भावी योजना सफलतापूर्वक संपन्न होगी। किसी के साथ पैसो की लेनीदेनी सफलतापूर्वक होगी। आपका वैवाहिक जीवन परेशान से भी गुजर सकता है। बिजनेस में नई योजनाओं पर काम शुरू हो सकता है। पैतृक संपत्ति से फायदा होने के योग हैं। भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए ये समय बहुत ही अच्छा है।

आपने Rashifal 16 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : विवाह होने में अगर हो रही है देरी, तो बस कर दें ये उपाय, जल्द संपन्न हो जाएगा विवाह

Back to top button