मुख्य समाचार

संघ से प्रभावित हुये हलिवूड के स्टार, गौ हत्या निषेध पर देंगे साथ

leoलंदन। राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के चीफ मोहन भागवत जल्द ही हॉलीवुड स्टार लियोनार्डो डी केप्रियो के साथ दिखेंगे। 31 जुलाई को आरएसएस की गोल्डेन जुबली के मौके पर भागवत इंग्लैण्‍ड में होंगे। यहां 10 हजार एनआरआई हिन्दुओं के सा‍थ रैली निकाली जाएगी। इसमें लियोनार्डो डी केप्रियो भी शामिल होंगे।

कुछ दिनों पहले लियोनार्डो ने खुद को शाकाहारी घोषित किया था। उन्होंने क्लाइमेट चेंज पर अभियान चलाने का भी ऐलान किया था। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि लियोनार्डो एंटी बीफ मूवमेंट में आरएसएस का साथ देने के लिए तैयार हो गए हैं।

अगर ऐसा हुआ तो यह आरएसएस के लिए बड़ी जीत साबित होगी। साथ ही लियोनार्डो पहले ऐसे स्टार बन जाएंगे, जो आरएसएस के साथ इस बड़े मुद्दे पर काम करेंगे। बीते एक साल में बीफ पर भारत में जबरदस्त बवाल हुआ है। नोएडा के दादरी से उठे इस बवाल को अब नई हवा भी मिल सकती है।

हालांकि लियोनार्डो का आरएसएस से जुड़ने के पीछे अलग तरह का तर्क है। उनका मानना है कि बीफ और डेरी इंडस्ट्री पर्यावरण के लिए नुकसानदेह है। इसी वजह से वह आरएसएस के अभियान से जुड़ रहे हैं।

इंग्लैण्‍ड में होने वाली इस रैली में एक और हॉलीवुड स्टार डेविड अटेनबोर भी शामिल होंगे। वह 29 जून से 31 जुलाई तक आरएसएस के संपर्क में रहेंगे। आरएसएस के ज्वाइंट सेक्रेट्री दत्तात्रेय होसबाले इंग्लैण्‍ड में उनके साथ रैली से जुड़ी जानकारियां साझा करेंगे।

बीफ का मुद्दा गाहे-बगाहे देश और विदेश में चर्चा में रहता है। हालांकि इसकी वजह अलग-अलग होती है। बता दें कि बड़े बिजनेसमैन रिचर्ड ब्रेसनन भी शाकाहारी बन चुके हैं। वह शाकाहार के इस कदर कायल हैं कि एयरलाइन शुरू करने का ऐलान कर चुके हैं।

Related Articles

Close