विशेष

बड़ा खुलासा : EVM में कोई भी बटन दबाने पर निकल रही है बीजेपी की पर्ची – देखें वीडियो

नई दिल्ली – 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम, विशेष रूप से उत्तर प्रदेश के परिणाम को विपक्षी दल आज तक हजम नहीं कर पा रहे हैं। इस बार के विधानसभा चुनावों में जनता ने धर्म, जाति और अमीर-गरीब के भेदभाव से ऊपर उठकर खुद को विकास के लिए आगे बढ़ाया है। लेकिन आज एक ऐसा खुलासा हुआ है जो निष्पक्ष चुनावों पर सवाल उठा रहा है। हालांकि, केजरीवाल और मायावती समेत दूसरे नेताओं ने EVM में गड़बड़ी को लेकर शिकायत की थी, लेकिन किसी ने तब इसपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था। Voting machine malfunctioned.

क्या है पूरा मामला –

दरअसल, मध्य प्रदेश के भिंड जिले में विधानसभा उपचुनाव की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचीं मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने शुक्रवार को दो अलग-अलग बटन दबाकर वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रायल का डेमो किया, जिसमें से दोनों बार ही कमल के फूल की पर्ची निकली। अब इसका वीडियो सामने आ गया है जिसपर सभी पार्टियां एक बार फिर इस बात को लेकर बवाल कर रही हैं। चुनाव आयोग ने इस पूरे मामले पर जिला मतदान अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। कुछ मीडिया रिपोर्टों में ऐसी भी खबर है कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी सलीना सिंह ने खबर लीक नहीं करने के लिए वहां मौजूद पत्रकारों को धमकाया भी है।

EVM में गड़बड़ी का वीडियो वायरल –

चुनाव आयोग ने जिला निर्वाचन अधिकारियों से इसपर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। आपको बता दें कि भिंड में अगले सप्ताह उपचुनाव होने वाला है इसी के लिए यह अभ्यास किया जा रहा था। इस वीडियो के सामने आने के बाद विपक्षी दल एक बार फिर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाने लगे हैं। इस मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल आज शाम मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात करने जा रहे हैं। इस पूरे मामले पर चुनाव आयोग के एक प्रवक्ता ने कहा, वीवीपीएटी एक ऐसी मशीन होती है जिससे निकली पर्ची यह दिखाती है कि मतदाता ने किस पार्टी को वोट दिया है। मतदान के बाद यह पर्ची एक डिब्बे में गिर जाती है जिसके बाद मतदाता इसे अपने साथ नहीं ले जा सकता।

देखें कैसे बटन दबाने पर जा रहे हैं सिर्फ बीजेपी को वोट –

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close