समाचार

मोदी सरकार का शानदार कदम : अब इस तरह PAK पर भारत पहले बरसाएगा ‘परमाणु बम’!

वाशिंगटन – वर्ष 1984 में रोनाल्ड रीगन ने परमाणु युद्द के बारे में कहा था, एक परमाणु युद्द कभी नहीं जीता जा सकता है और इसे कभी लड़ा भी नहीं जाना चाहिए।’ यह बात 1984 की है और तब से लेकर अब तक दुनिया काफी बदल गई है। दुनिया उस समय की तुलना में जहां और ताकतवर हुई है तो वहीं देशों में अपनी सीमाओं और हितों की रक्षा के लिए तकरार भी बढ़ी है। न्यूक्लियर पावर संपन्न देशों ने परमाणु सिद्धातों में अनगिनत बदलाव किये हैं। अब ऐसा भारत भी करने जा रहा है। Nuclear experts on use of nuclear.

 Narendra modi meets bjp mp

PAK को पहले सबक सिखायेगा भारत –

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत पाकिस्तान की ओर से लगातार दी जाने वाली परमाणु हमले की धमकियों का ऐसा जवाब दे सकता है कि फिर ऐसी शेखी बघारने से पहले दोबारा सोचेगा। दरअसल, मोदी सरकार कुछ ऐसा करने जा रही है जिससे भारत अब पाकिस्तान पर पहले परमाणु हमला कर सकता है। वॉशिंगटन में हुए कार्नेगी परमाणु नीति सम्मेलन में भारत की ओर से यह बात कही गई है कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत अपनी परमाणु हथियार के इस्तेमाल की नीति को बदल सकता है। आपको बता दें कि परमाणु हथियारों के इस्तेमाल को लेकर भारत की नीति हमेशा से पहले हमला नहीं करने की रही है।

 ‘नो फस्ट यूज’ की नीति पर चलता है भारत –

हालांकि, भारत एक परमाणु संपन्न देश है, फिर भी उसकी नीति ‘नो फस्ट यूज’ की रही है। लेकिन अब अगर पाकिस्तान की ओर से किसी भी परमाणु हमले की आशंका के बाद भारत उससे पहले ही जवाबी कार्रवाई कर सकता है। भारत ने परमाणु नीति पर आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में कहा कि, दोनों देशों के बीच मौजूदा हालात ऐसे हैं कि भारत, पाकिस्तान को पहले परमाणु हमला करने का मौका ही नहीं देगा। अभी तक पाकिस्तान अपनी न्यूक्लियर ताकत की आड़ में भारत के खिलाफ आतंकवाद को एक हथियार के तौर पर इस्तेमाल करता रहा है। लेकिन, अब भारत के सब्र का बांध टूट सकता है और वह पाकिस्तान की किसी अगली नापाक हरकत से पहले ही जवाब दे सकता है।

Back to top button