ब्रेकिंग न्यूज़

विकास दुबे : पकड़ा गया वो इनामी अपराधी जिसकी वजह से बिकरु कांड में गयी थी 8 पुलिस वालों की जान

कानपुर में पिछले महीने हुए बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या का असली कारण अब सामने आ चुका है। हालांकि इस पूरे मामले का मास्टरमाइंड हिस्ट्रीशीटर गैंग्स्टर विकास दुबे पुलिस की मुठभेड़ में मारा गया, लेकिन इस मामले की सच्चाई का आना बाकी था। बताया जा रहा है कि कानपुर मुठभेड़ का असली कारण बाल गोविंद है। उसके दामाद विनीत और विनीत के बहनोई राहुल तिवारी के बीच जमीन को लेकर काफी लंबे समय से झगड़ा चल रहा था। बाल गोविंद, विकास का करीबी था। यही वजह है कि विकास ने बाल गोविंद का साथ दिया और राहुल के साथ मारपीट की। आइये जानते हैं, क्या था पूरा मामला…

दरअसल विकास ने राहुल के साथ मारपीट की थी और इसके बाद उसने विकास दुबे के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। इसी मामले में पुलिस विकास दुबे के घर दबिश देने गई थी। लेकिन पुलिस के आने की सूचना कुख्यात अपराधी विकास को पहले ही मिल चुकी थी और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर 8 पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या कर दी।

पुलिस पूछताछ में बाल गोविंद ने बताया कि उसकी बेटी समीक्षा उर्फ तनु की शादी मोहिनी निवादा निवासी विनीत से हुई थी। और राहुल तिवारी विनीत का बहनोई है। बाल गोविंद ने बताया कि विनीत और राहुल के बीच जमीन पर कब्जे को लेकर कई दिनों से झगड़ा चल रहा था। दरअसल जमीन विनीत के पिता की है और उस पर विनीत और राहुल दोनों अपना हक बता रहे हैं। बाल गोविंद जमीन को अपने दामाद विनीत के नाम पर कराना चाह रहा था। लिहाजा बाल गोविंद के बेटे शिवम ने इस जमीन पर अपना कब्जा जमाने के लिए उसे खेती के लिहाज से जोत दिया था। उधर दूसरी तरफ राहुल भी जमीन पर अपना हक जता रहा था।

बाल गोविंद के यहां पीटा गया था राहुल 

दिनों दिन जमीन का विवाद बढ़ता चला गया। इसे देखते हुए बाल गोविंद ने विकास दुबे से मदद मांगी थी। इस पूरे मामले को लेकर विकास ने चौबेपुर एसओ विनय तिवारी से बात की, तो विनय तिवारी ने मामला सुलझाने की जिम्मेदारी उठाई। लिहाजा 2 जुलाई की सुबह विनय तिवारी, राहुल को बिकरू में बाल गोविंद के घर ले गया। वहां विकास दुबे, हीरू दुबे, शिवम दुबे, अमर, प्रभात सभी मौजूद थे। वहां समझौते पर बात होनी थी, मगर इन सभी लोगों ने मिलकर राहुल को बेरहमी से पीटा। इसके बाद उसने चौबेपुर थाने में बंधक बनाने और जान से मारने के प्रयासों की धाराओं में तहरीर दी। इस पर देर रात मुकदमा कायम  हुआ और पुलिस बिकरू गांव में दबिश देने पहुंची।

विनीत की बहन को भगाकर की शादी 

एफआईआर लिखाने वाले राहुल तिवारी ने विनीत की बहन से 26 अप्रैल 2020 को शादी की थी। दोनों ने भागकर शादी की थी। इस घटना के बाद विनीत अपनी बहन और राहुल से नफरत करता था।

चार दिन से छोटी बेटी लापता

बाल गोविंद ने पुलिस को बताया है कि वह बिकरू गांव की खबर अपनी छोटी बेटी स्वाति से लेता था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पिछले चार दिनों से बाल गोविंद की छोटी बेटी स्वाति लापता है। उसकी तलाश पुलिस कर रही है। उधर सूचना ये भी है कि वह अपने किसी रिश्तेदार के यहां गई है। बता दें कि इस पूरे मामले में बाल गोविंद का बेटा शिवम भी नामजद है और उसकी तलाश भी पुलिस कर रही है।

Show More
Back to top button