बॉलीवुड

श्रुति मोदी ने ED के सामने किए कई खुलासे, कहा- रिया ही लेती थी सुशांत की जिंदगी के बड़े फैसले

सुशांत सिंह राजपूत के पैसों की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की जा रही है और इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कई सारे लोगों को समन भेजा है। कल प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवती, उनके भाई और पिता से पूछताछ की गई थी। वहीं आज प्रवर्तन निदेशालय की और से सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी, उनके रूममेट सिद्धार्थ पिठानी और सुशांत की बहन मीतू से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों के अनुसार सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी ने प्रवर्तन निदेशालय को पूछताछ के दौरान बताया है कि रिया चक्रवर्ती ही सुशांत की जिंदगी के फैसले लेती थी। श्रुति मोदी के अनुसार सुशांत के प्रोफेशनल और फाइनेंशियल फैसले रिया की और से लिए जाते थे।

रिया का भी बिजनेस संभाल रही थी श्रुति

श्रुति मोदी सुशांत के साथ-साथ रिया के बिजनेस को भी संभाल रही थी। श्रुति मोदी ने ईडी को बताया कि सुशांत के साथ ही वो रिया के कुछ बिजनेस प्रोजेक्ट्स भी देख रही थी। लेकिन फरवरी 2020 के बाद श्रुति और सुशांत की बहुत ही कम बात हुई।  श्रुति मोदी ने ED अधिकारियों को उनके और सुशांत के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट के पेपर भी सौंपे हैं।

श्रुति से इससे पहले 7 अगस्त और 10 अगस्त को भी पूछताछ हुई थी। श्रुति मोदी से ईडी ने करीब 10 घंटे से ज्यादा देर तक पूछताछ की थी। श्रुति मोदी के अलावा सुशांत की बहन मीतू सिंह भी आज अपना बयान देने के लिए ईडी दफ्तर गई थी।

किया रिया चक्रवर्ती का फोन जब्त

ED के सूत्रों के मुताबिक,रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती और पिता का फोन कल ईडी ने जब्त किया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में सबूत जमा करने के लिए इनके फोन जब्त किए गए हैं। ईडी इनके मोबाइल फोन की जांच करेगी और इनके फोन की मदद से पैसों के लेन देन की जानकारी हासिल करेंगी। ईडी की टीम ‘फोन डंप एनालिसिस’ की सहायता से डिलीट डाटा निकालने की कोशिश करेगी। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रिया, शोविक और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के एक साल की कॉल डिटेल की पड़ताल की थी।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह के पिता केके सिंह की और से बिहार में रिया और उसके परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सुशांत के पिता के अनुसार सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपए निकाले गए थे। जिसकी जांच ईडी कर रही है। वहीं जांच में अभी तक ईडी के हाथ कोई भी ऐसे सबूत नहीं लगा हैं, जो रिया या उसके परिवार वालों के खिलाफ हों। दरअसल रिया और सुशांत एक साथ बिजेनस कर रहे थे। जिसमें रिया के भाई भी पार्टनर थे। इस बिजनेस को लेकर ईडी की और से रिया और उसके भाई से सवाल किए गए हैं। इस बिजनेस में सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी भी शामिल थे। इसलिए उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

वहीं सुशांत सिंह केस में सीबीआई ने भी बयान दर्ज करना शुरू कर दिया है और सुशांत के परिवार के लोगों से मुलाकात की है। सीबीआई की और से जल्द रिया और उनके परिवार के लोगों से भी पूछताछ की जाएगी।

Back to top button