राशिफल

Rashifal 10 August: भोलेनाथ की कृपा से इन 3 राशियों के जीवन में आयेगी सौगात, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको सोमवार 10 अगस्त का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 10 August 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ महत्वपूर्ण चर्चा कर सकते हैं और कुछ बड़े फैसले भी ले सकते हैं। निर्धारित काम में सफलता मिलेगी। नौकरी में साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। आपका पराक्रम और साहस खूब बढ़ा रहेगा। कुसंगति से बचें। समाज में खूब मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं और इसलिए कई योजनाएँ बीच में अटक सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके सोचे हुए काम योजना के अनुसार पूरे होंगे। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं की चाल निष्फल जाएगी। उत्साहवर्धक सूचना प्राप्त होगी। घर में अतिथियों का आगमन होगा। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे। अचानक धन लाभ और धन हानि की संभावना बन रही है। बिना सोचे-समझे कोई कदम न उठाएं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज पेट संबंधी बीमारियों से परेशानी होगी। वाद-विवाद या चर्चा में पड़ने से समस्या पैदा होगी। संतानों के मामले में चिंता पैदा होगी। किसी खास मामले में पार्टनर की मदद जरूर लें। पार्टनर के किसी आइडिया से आपका सोचा हुआ काम पूरा हो सकता है। उच्च अधिकारियों या समाज के उच्च वर्ग के लोगों से संपर्क बढ़ेगा। अधीनस्थों को नुकसान न पहुंचाएं। मेहनत सफल रहेगी। सामाजिक प्रति‍ष्ठा में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज जीवनसाथी की तरफ से आपको बहुत बड़ी खुशखबरी मिलने की संभावना है। मुमकिन है कि आप अपने घर में या उसके आस-पास आज कुछ बड़े बदलाव करें। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार भी पड़ सकती है। आज किसी स्त्री मित्र से सहयोग के कारण लाभ होगा। माता के साथ थोड़ा समय बिताएं। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। आप जितने शांत हैं, आपके निर्णय उतने ही आपके अनुकूल होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पठन-पाठन व लेखन आदि के काम सफल रहेंगे। ईश्वर की आराधना, जाप और आध्यात्मिकता आपको शांति का अनुभव कराएंगी। मनपसंद भोजन का आनंद मिलेगा। रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। मन में सकारात्मक विचार बने रहेंगे, जिससे कार्य में सफलता प्राप्त होगी। शत्रु पक्ष निर्बल होगा, आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। निवेश करने में काफी सावधानी बरतें। किसी के उकसावे को नजरअंदाज करें। बात बढ़ सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। बाहरी व्यक्ति की बातों में न आएं। बड़ा काम करने का मन बनेगा। मानसिक अशांति में कमी आएगी। आज आपको अचानक धन लाभ होगा। सुदूर यात्रा से लाभ होगा। मन थोड़ा विचलित रह सकता है। वैवाहिक जीवन में तालमेल बनाकर चलना होगा। सहकर्मियों से नाराजगी हो सकती है। आज धार्मिक विचारों के साथ-साथ धार्मिक कार्यो पर भी खर्च होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज परिवारवालों के साथ कोई विवाद न करें। विद्यार्थियों को संतुष्टिप्रद परिणाम नहीं मिलेंगे। कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ की संभावना है। जल्दबाजी में निर्णय लेने या कदम उठाने से नुकसान होने की संभावना है। नौकरी, व्यापार के क्षेत्र में रूकावट आने से निर्धारित कार्य पूरे नहीं कर सकेंगे। शत्रु सक्रिय रहेंगे। आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं। धर्म कर्म में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक सुख में कमी का योग बना हुआ है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज किसी भी परिस्थिति में क्रोध ना करें नहीं तो आपके कई आवश्यक काम भी अधूरा रह सकता है। वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा लेकिन साथ ही ख़र्चों में भी इज़ाफ़ा होगी। बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब होने की संभावना है। क्रोध को नियंत्रण में रखने के लिए मौन का व्रत अधिक कारगर साबित होगा। आज आपके सभी वित्तीय प्रयास सफल होंगे। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आज किए गए काम का फल आपको कुछ समय बाद मिलने वाला है। जल्दबाजी में बिना विचारे कोई काम ना करें। कार्यक्षेत्र में दिन व्यस्तता में गुजरेगा। अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। आपके पास अपनी सेहत और रूप-रंग को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। मनोरंजन का अवसर प्राप्त होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी सगे संबंधी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। व्यापार और नौकरी करने वाले लाभ तथा पदोन्नति की आशा रख सकते हैं। पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। सरकारी लाभ मिलेगा। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। नाती-पोतों से आज काफ़ी ख़ुशी मिल सकती है। आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की जरुरत है। नए काम मिल सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको सामाजिक दृष्टि से अपमानित न होना पड़े इस बात का ध्यान रखें। हर एक कार्य में उत्साह और उमंग दिखाई देगा। तन-मन में स्फूर्ति और ताजगी का अनुभव करेंगे। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। प्यार-मोहब्बत के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा। नए कार्य का प्रारंभ न करने की गणेशजी सलाह देते है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप खुद को उर्जा से भरा हुआ फील करेंगे जिससे आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी- धंधे में आपको लाभ का समाचार मिलेगा। उच्च पदाधिकारीगण आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। अपना समय और ऊर्जा दूसरों की मदद करने में लगाएँ, लेकिन ऐसे मामलों में पडऩे से बचें जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। हर नए सम्बन्ध के प्रति गहरी व पैनी नजर रखने की आवश्यकता है।

आपने Rashifal 10 August 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 August 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 August 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : मोहम्मद गजनवी ने तोड़ा था कृष्ण जन्म स्थान, आज उस जगह पर है ईदगाह मजिस्द

Back to top button