विशेष

सुशांत सिंह की मौत बाद नहीं थम रहा आत्महत्या का दौर, एक्ट्रेस ने किया सुसाइड

अभिनेत्री ने सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या मामले में भी सोशल मीडिया पर अपनी आवाज उठाई थी

2020 फिल्म इंडस्ट्री के लिए अच्छा साल साबित नहीं हो रहा. इस साल कई जाने-माने लोगों ने अपनी जिंदगी खत्म कर ली. कल जहां खबर आई कि टीवी अभिनेता समीर शर्मा ने आत्महत्या कर ली है. वहीं, अब खबरें आ रही है कि भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस अनुपमा पाठक ने भी खुदकुशी कर ली है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुपमा ने मुंबई के दहिसर स्थित अपने फ्लैट पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

जानकारी के लिए बता दें अनुपमा आत्महत्या करने से एक दिन पहले फेसबुक पर लाइव आई थीं. यहां अपने फैंस से रूबरू होते हुए उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ में चल रही परेशानियों का जिक्र भी किया था. इस दौरान उन्होंने बताया था कि निजी जिंदगी में वे काफी दिक्कतों का सामना कर रही हैं. उन्होंने फेसबुक के जरिये अपने दिल के दर्द को बयां किया था.

बनाया लाइव विडियो

फेसबुक लाइव विडियो में अनुपमा ने कहा था कि, “जब किसी की मौत हो जाती है तो लोग बहुत तरह की बातें करते हैं कि अगर वह बताती तो कुछ हल निकाला जाता. लेकिन ये सब कहने की बातें हैं. कोई किसी की परेशानी दूर नहीं करता है. आप आजमा कर भी देख सकते हैं. अगर आप किसी पर भरोसा करके उसे अपनी प्रॉब्लम बताते हैं और कहते हैं कि आप अपनी जान देने के बारे में सोच रहे हैं, तो वह आपका कितना भी अच्छा दोस्त क्यों न हो, आपसे दूर रहने लगेगा. क्योंकि कोई भी नहीं चाहता कि मरने के बाद वह आपकी वजह से मुसीबत में पड़ जाए”.

Bhojpuri actor Anupama Pathak dies by suicide in Mumbai; her last 10-min video on august 2

एक्ट्रेस ने लाइव विडियो में कई ऐसी बातें कही, जिनसे पता चल रहा था कि वे अपने दोस्तों से भी काफी ज्यादा निराश हैं. अनुपमा का फेसबुक वॉल देखने पर पता चलता है कि वे काफी समय से परेशान चल रही थीं. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड के बाद अनुपमा ने एक लंबा चौड़ा पोस्ट भी किया था. उन्होंने सुशांत के लिए न्याय की मांग करते हुए मुंबई पुलिस के साथ बॉलीवुड पर सवाल उठाये थे. इसके बाद 18 जून को एक्ट्रेस ने एक पोस्ट शेयर किया, जो उनकी मानसिक स्थिति को बताता था.

मिली जानकारी के अनुसार अनुपमा 1 अगस्त को रात 12 बजे फेसबुक पर लाइव आई थीं और इसके अगले दिन यानी कि 2 अगस्त को आत्महत्या कर ली.

छोड़ा सुसाइड नोट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनुपमा अपने पीछे एक सुसाइड नोट भी छोड़कर गई हैं. इस नोट में उन्होंने 2 वजहों का जिक्र किया है, जिस कारण उन्हें यह कदम उठाना पड़ा. अनुपमा ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है, “मैंने एक दोस्त की रिक्वेस्ट पर मलाड की विसडम प्रोड्यूसर कंपनी में 10 हजार रुपये निवेश किए थे. कंपनी को मेरे पैसे दिसंबर 2019 में वापस करने थे. हालांकि कंपनी मेरा पैसा वापस करने में आनाकानी कर रही है”.

अपने इस सुसाइड नोट में अनुपमा ने मनीष झा नाम के एक शख्स का भी नाम लिया है. अनुपमा ने आखिरी बार रात के 12 बजे फेसबुक पर पोस्ट किया था. ठीक रात के 12 बजे उन्होंने ‘बाय बाय और गुड नाइट’ लिखा था. अनुपमा के इस तरह से जाने से पूरी भोजपुरी इंडस्ट्री में शोक का माहौल है. बता दें, अनुपमा पाठक की उम्र महज 40 साल थी.

पढ़ें बुरी खबर: क्योंकि सास भी कभी बहु थी के जाने-माने एक्टर ने की आत्महत्या, पंखे से लटका मिला शव

Back to top button