समाचार

नवजोत सिद्धू की पत्‍नी ने दिए BJP में शामिल होने के संकेत, कहा ये शर्त मानें तो कर लेंगे वापसी

पूर्व क्रिकेटर व कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू ने बीजेपी पार्टी में शामिल होने का इशारा किया है। नवजोत कौर सिद्धू ने एक बयान देते हुए कहा कि अगर बीजेपी पार्टी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) का साथ छोड़े दे तो पार्टी में वापसी का विचार वो कर सकते हैं। नवजोत कौर सिद्धू की और से आज ये बयान आया है।

नवजोत कौर सिद्धू मानसा के भीखी के डेरा बाबा बलवंत मुनि जी के दर्शन करने आई थी और इस दौरान इन्होंने डेरे के गद्दीनशीन बाबा दर्शन मुनि जी से आशीर्वाद भी लिया। इसके बाद इन्‍होंने पत्रकारों से बातचीत की। इन्होंने कहा कि मैं पहले भी कहती थीं और आज भी अपने उसी बयान पर कायम हूं यदि बीजेपी अकाली दल का साथ छोड़ दे तो वापसी के बारे में सोचा जा सकता है।

गौरतलब है कि नवजोत सिंह और उनकी पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू बीजेपी पार्टी में ही हुआ करते थे। लेकिन कुछ साल पहले इन्होंने बीजेपी पार्टी को छोड़ दिया था और कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। इन दोनों ने शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के कारण बीजेपी पार्टी को छोड़ा था। दरअसल पंजाब में बीजेेपी शिरोमणि अकाली दल के साथ ही चुनाव लड़ती है और ये पार्टी बीजेपी के सहयोगी दलों में से एक है। लेकिन पंजाब की सत्ता में रहते हुए जिस तरह से शिरोमणि अकाली दल द्वारा पंजाब में कार्य किए गए थे। उससे नवजोत सिंह और उनकी पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू खुश नहीं थे। जिसके कारण ये बीजेपी पार्टी से अलग हो गए।

कांग्रेस ने किया अच्छे से काम

पंजाब में जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत पर इन्होंने कहा कि दोषी कोई भी हो, उसे गिरफ्तार किया जाएगा और इसकी संपत्ति जब्त करनी चाहिए। इसके अलावा इन्होंने पंजाब सरकार के बारे में कहा कि उनको जो जिम्मेदारी सौंपी, उन्‍होंने बखूबी निभाया। नवजोत सिंह सिद्धू अकेले ऐसे विधायक हैं, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान अपनी जेब से करोड़ों रुपये खर्च कर जरूरतमंद परिवारों को राशन मुहैया करवाया है।

अरविंद केजरीवाल के कामों की कि तारीफ

नवजोत कौर सिद्धू ने आप के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी जमकर तारीफ की और कहा कि अरविंद केजरीवाल जब दिल्‍ली में सत्ता में आए थे। तो उन्होंने अपनी सेहत पॉलिसी अरविंद केजरीवाल के समक्ष रखी थी। इसे मानकर केजरीवाल ने दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक खोले और इसके माध्‍यम से उन्‍होंने दिल्ली में सेहत सेवाओं में सुधार किए। दरअसल ऐसी भी अटकले लगाई जा रही हैं कि सिद्धू और उनकी पत्नी आप पार्टी में भी शामिल हो सकते हैं। आप पार्टी के कई सारे नेता नवजोत सिंह सिद्धू से आप में शामिल होने की बात कर रहे हैं। आप पार्टी अपने आपको पंजाब में और मजबूत करना चाहती है और ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू इनकी पार्टी का चेहरा बन सकते हैं। कहा तो ये भी जा रहा है कि आप पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर भी चुनाव में खड़ा कर सकती है। हालांकि अभी तक सिद्धू की और से इसके बारे में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Back to top button