समाचार

13 साल की मासूम के साथ हुई निर्भया जैसी वारदात, दरिंदों ने किए कई वार

दिल्ली में जिस तरह की हैवानियत निर्भया केस में देखी गई थी, उसी से मिलता जुलता मामला अब शहर में दोबारा सामने आया है। इस बार पीड़िता 13 वर्ष की मासूम बच्ची है। यह मामला पश्चिम विहार वेस्ट के पीरागढ़ी इलाके का है। यहां जब बच्ची अकेली थी तो दो दरिंदों ने कमरे में घुस उसके साथ घिनोनी हरकत की। जब बच्ची ने इसका विरोध किया तो दरिंदों ने उसके सिर और बॉडी को कैंची से गोद डाला। यह भी आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के साथ निर्भया जैसा जुर्म हुआ है।

कमरे में अकेली थी बच्ची

13 वर्षीय बच्ची और इसका परिवार बिहार का रहने वाला है लेकिन पीरागढ़ी में वे लोग किराए के मकान में रह रहे हैं। उनका मकान एक तीन मंज़िला बिल्डिंग में है जिसके अंदर 25 छोटे छोटे कमरे बने हुए हैं। यहां ज़्यादातर आसपास की फैक्ट्रियों में काम करने वाले लेबर रहते हैं। पीड़िता के परिवार में माता पिता के अलावा एक बड़ी बहन भी है। बच्ची को छोड़ बाकी सभी काम करने रोज फैक्ट्री में जाते हैं। बच्ची लगभग रोज ही घर में अकेली रहती है।

दरिंदों ने की घिनोनी हरकत

मंगलवार दोपहर करीब 4 बजे दो लड़के बच्ची के कमरे में घुस आए और उसके साथ दुष्कर्म करने की कोशिश करने लगे। जब बच्ची ने इसका विरोध किया तो दोनों ने उसे मारने की कोशिश की। इस दौरान दोनों आरोपियों ने बच्ची के सिर और शरीर पर कैंची से कई वार किए। इसके बाद वे खून से सनी हुई बच्ची को मरा हुआ समझ वहां से भाग गए।

खून से लथपथ बच्ची ने खटखटाया पड़ोसी का दरवाजा

वारदात के बाद काफी देर तक बच्ची बेसुध हालत में कमरे में पड़ी रही। फिर जब उसने होश संभाला तो जैसे तैसे खुद को घसीट वह बाहर निकली,  पड़ोसी का दरवाजा खटखटाया और फिर बेहोश हो गई। उसके प्राइवेट अंगों से खून भी लगातार बहे जा रहा था। बच्ची को इस हाल में देख पड़ोसी डर गए और उन्होने तुरंत पुलिस को कॉल किया।

स्थिर है बच्ची की हालत

सूचना मिलते ही पश्चिम विहार वेस्ट थाने की पुलिस मौके पर आ गई। वे लोग बच्ची को तुरंत संजय गांधी अस्पताल ले गए। हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने पाया कि बच्ची के सिर और हिप्स में धारदार हथियार से कई वार हुए थे। उन्होने कटे हुए हिस्सों पर टांके लगा दिए। इसके बाद उसे एम्स रेफर किया गया जहां फिलहाल बच्ची की हालत स्थिर बनी हुई है। सूत्रों की माने तो पीड़िता के निजी अंगों में भी चोट आई है, फिलहाल पुलिस लड़की की मेडिकल रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। उधर पड़ोसी से सूचना मिलने के बाद बच्ची के पेरेंट्स भी हॉस्पिटल में आ गए थे।

आसपास के हो सकते हैं आरोपी

पुलिस ने जब मौका ए वारदात का जायजा लिया तो उन्हें शक हुआ कि आरोपी आसपास के रहने वाले हो सकते हैं। वे उस शाम बिल्डिंग के अंदर और बाहर मौजूद लोगों की लिस्ट भी तैयार कर रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ हत्या की कोशिश और पॉक्सो समेत कई एक्ट्स के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। आसपास के सीसीटीवी कैमरों को भी जब्त किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी जल्द गिरफ्त में होंगे।

Back to top button