समाचार

राम मंदिर को लेकर ऑल इंडिया इमाम असोसिएशन के अध्यक्ष ने दी धमकी, कहा- मंदिर गिराकर बनेगी मस्जिद

राम मंदिर भूमि पूजन एवं शिलान्यास होने के एक दिन बाद ऑल इंडिया इमाम असोसिएशन की और से भड़काऊ बयान आया है और इस असोसिएशन ने कहा है कि राम मंदिर को तोड़कर वहां मस्जिद बनाई जाएगी। ये बयान असोसिएशन के अध्यक्ष साजिद रशीदी की और से आया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी इस असोसिएशन ने राम मंदिर को लेकर बयान दिया था। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन होने से ठीक पहले ऑल इंडिया इमाम असोसिएशन ने एक ट्वीट किया था और कहा था कि बाबरी मस्जिद थी और मस्जिद ही रहेगी। वहीं आज फिर से इस असोसिएशन की और से ये बयान आया है।

क्या कहा साजिद रशीदी ने

ऑल इंडिया इमाम असोसिएशन के अध्यक्ष साजिद रशीदी ने आज कहा है कि राम मंदिर को तोड़कर वहां मस्जिद बनाई जाएगी। विवादित स्थल पर कभी मंदिर नहीं था। वहां बाबरी मस्जिद थी और मस्जिद ही रहेगी। ‘इस्लाम कहता है कि मस्जिद हमेशा मस्जिद ही रहती है। कुछ और निर्माण करने के लिए मस्जिद को तोड़ा नहीं जा सकता। ‘हमारा मानना है कि बाबरी मस्जिद वहां थी और वह हमेशा मस्जिद के रूप में वहां रहेगी। मंदिर को गिराकर वहां मस्जिद नहीं बनाई गई थी। लेकिन अब ऐसा हो सकता है। मंदिर गिराकर वहां फिर से मस्जिद बनाई जाएगी।’

अपने बयान में साफ तौर पर साजिद रशीदी ने बन रहे राम मंदिर को गिरवाकर वहां फिर से मस्जिद बनाने की बात कही है। वहीं साजिद रशीदी ने पीएम मोदी पर भी निशाना भी साधा है और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन में जाकर संविधान का उल्लघंन किया है। दरअसल इनकी ये दलील है कि भारत एक सेक्युलर देश है और यहां पर संवैधानिक पद पर बैठा कोई भी व्यक्ति किसी भी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सकता।

वहीं कल ट्वीट कर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा था कि ‘बाबरी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी। तुर्की की हागिया सोफिया मस्जिद हमारे लिए एक बेहतरीन उदाहरण है। अन्यायपूर्ण, दमनकारी, शर्मनाक और बहुसंख्यक तुष्टिकरण के आधार पर भूमि का पुनर्निर्धारण निर्णय इसे बदल नहीं सकता है। दिल टूटने की जरूरत नहीं है। स्थिति हमेशा के लिए नहीं रहती है।’

सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के पक्ष में दिया था फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल सदियों से चले आ रहे राम मंदिर विवाद को हल करते हुए अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने राम लला मंदिर के लिए 2.77 एकड़ जमीन आवंटित की थी। वहीं मस्जिद बनाने के लिए यूपी सरकार को कहीं और जमीन आवंटित करने को कहा था। कोर्ट का फैसला आने के बाद ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है।

गौरतलब है कि कल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की और से राम मंदिर का भूमि पूजन किया गया है। जिसके साथ ही राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। उम्मीद है कि दो साल के अंदर राम भगवान का ये भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। हालांकि इस निर्माण कार्य से ऑल इंडिया इमाम असोसिएशन खुश नहीं है और ऑल इंडिया इमाम असोसिएशन की से लगातार विवादित बयान सामने आ रहे हैं।

Back to top button