विशेषसमाचार

साजिश के तहत बेटी के माता-पिता ने पहले प्रेमी को घर बुलाया, उसके बाद लगा दी दोनों को आग

उत्तर प्रदेश में एक प्रेमी जोड़े की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। आरोप है कि ये हत्या युवती के परिजनों ने की है। बताया जा रहा है कि युवती के परिजनों ने साजिश के तहत पहले लड़के को अपने घर बुलाया और उसके बाद उसे जला दिया। ये मामला मटौंध थाना क्षेत्र के करछा गांव का है। अभी तक की जांच में पता चला है कि गांव के ही एक युवक का उसी गांव की युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वहीं जैसे ही इस बात की जानकारी लड़की के परिवार वालों को लगी, उन्होंने इनकी हत्या कर दी।

अस्पताल में इलाज के दौरान लड़की ने दम तोड़ा दिया। वहीं इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कानपुर अस्पताल में डीआईजी और एसपी भी पहुंचे। वहीं जिस गांव में ये हत्या हुई है। वहां पर पुलिस की तैनाती काफी संख्या में की गई है। ताकि गांव का माहौल सही बना रहे।

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक युवक-युवती एक दूसरे से प्रेम करते थे। वहीं बुधवार शाम को युवती ने प्रेमी को मिलने के लिए अपने घर बुलाया था। इसकी भनक लड़की के परिवार वालों को लग गई। जिसके बाद प्रेमिका के परिवार वालों ने इन दोनों को पकड़कर पहले खूब पीटा और उसके बाद इन्हें कमरे में बंद कर दिया। फिर इस कमरे को आग के हवाले कर दिया।

कुल्हाड़ी से भी किया वार

कहा जा रहा है कि युवती के घर वालों ने पहले इनपर कुल्हाड़ी से वार किया और उसके बाद इन्हें जला दिया। वहीं जैसे की गांव वालों को इस बात का पता चला तो, वो इनकी मदद के लिए आए और फौरन इन्हें अस्पताल ले गए। लेकिन प्रेमी ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया और प्रेमिका की मौत इलाज के दौरान हो गई। ये मामला ऑनर किलिंग का बताया जा रहा है। वहीं अब मृतक युवक के पिता ने युवती के परिजनों पर आरोप लगाए हैं और उनके खिलाफ केस दर्ज किया है।

चार लोगों को किया गिरफ्तार

इस मामले की जांच यूपी पुलिस कर रही है और इस केस में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। अब तक इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। जबकि बाकी आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। इस मामले में पुलिस ने पहले युवती के पिता हुकुम सिंह और भाई लख्खू उर्फ लाखन सिंह को गिरफ्तार किया है। हालांकि बाद में पुलिस ने युवती की मां आशा और उसके दूसरे बेटे फूल चंद्र को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को आशंका है कि ये भी इस हत्या में शामिल हैं।

धोखे से बुलाया घर

बांदा रेंज के डीआईजी के. सत्यनारायण ने इस केस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दोनों एक दूसरे से प्रेम करते थे। जिसके कारण लड़की के परिजनों ने उन्हें जिंदा जलाकर मार दिया। वहीं, लड़के के पिता ने बताया कि लड़के को पहले धोखे से घर बुलाया गया और उसके बाद उनके बेटे की हत्या कर दी गई।

Back to top button