बॉलीवुड

सुशांत सिंह मामले में जानें क्या होगा सीबीआई का कदम, कैसे करेगी इस मामले की जांच

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सीबीआई (CBI) को सौंप दी गई है और जल्द ही सीबीआई इस मामले की जांच को शुरू कर देगी। केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की और से सीबीआई जांच का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके बाद सीबीआई इस केस को पटना, मुंबई या दिल्ली ब्रांच में से किसी एक को सौंप सकती है। वहीं केस ट्रांसफर होते ही इस मामले की जांच शुरू कर दी जाएगी।

स्पेशल टीम भी बन सकती है

सुशांत सिंह राजपूत का मामला एक हाई प्रोफाइल मामला है। इसलिए हो सकता है कि सीबीआई इस मामले की जांच के लिए एक स्पेशल टीम का गठन भी कर सकती है। सूत्रों के अनुसार सीबीआई की और से इस मामले में दोबार से FIR भी दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा सीबीआई की टीम पटना जाकर इस केस को लेकर पहले से दर्ज की गई FIR को भी देख सकती है और जरूरी कागजात कब्जे में ले सकती है।

इस मामले की जांच शुरू से ही मुंबई पुलिस कर रही है और मुंबई पुलिस की और से की जा रही जांच से कोई भी खुश नहीं है। मुंबई पुलिस पहले दिन से ही इसे खुदकुशी का मामला मानकर चल रही है। इतना ही नहीं अभी तक मुंबई पुलिस ने इस मामले में किसी के खिलाफ केस तक दर्ज नहीं किया है। जबकि बिहार पुलिस इस मामले की जांच हर पहलू से कर रही है।

सुशांत के परिवार वालों ने रिया सहित 6 लोगों पर अपने बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। बिहार पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों के बयान भी दर्ज किए हैं। वहीं बिहार पुलिस इस मामले में उनकी और से अब तक जो जांच की गई है, उसके कागजात सीबीआई को सौंप सकती है। जबकि मुंबई पुलिस को कोर्ट ने 3 तीनों के अंदर इस केस में क्या जांच की गई है इसकी जानकारी देने को कहा है।

बीजेपी सांसद ने किया सनसनीखेज खुलासा

इस मामले को लेकर बुधवार को बीजेपी सांसद और महाराष्ट्र के नेता नारायण राणे ने सनसनीखेज खुलासा किया है। नारायण राणे के अनुसार सुशांत और दिशा का कत्ल किया गया है। सुशांत से पहले उनकी मैनेजर रही दिशा सालियान को भी ऐसे ही मारा गया है। राणे का दावा है कि दिशा सालियान की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके निजी अंगों पर चोट की बात लिखी गई थी। जबकि मुंबई पुलिस ने इस मामले को आत्महत्या बताकर केस बंद दिया।

वहीं इस मामले में महाराष्ट्र के मंत्री और सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे का नाम भी सामने आ रहा है। लेकिन आदित्य ठाकरे ने भी पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि उनका इस मामले से कोई लेना- देना नहीं है।

रिया से करेगी ईडी बात

इस मामले में आरोपी रिया चक्रवर्ती से 7 अगस्त को ईडी पूछताछ करेगी। ईडी ने रिया और उनके सीए को पेश होने के लिए कहा है। दरअसल सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने ये आरोप लगाया है कि उनके बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए कुछ ही महीनों के अंदर निकाले गए हैं और इस मामले को लेकर ही रिया और उनके सीए को ईडी ने बुलाया है। ईडी ने रिया चक्रवरती के खिलाफ पर्सनल मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) का केस दर्ज किया है।

बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के अपने फ्लैट में खुदकुशी कर ली थी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट दर्ज की और अब तक 56 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

Back to top button