बॉलीवुड

नीतू कपूर से लेकर असिन तक, करियर के पीक पर इन 5 एक्ट्रेसेज ने शादी कर इंडस्ट्री को कहा अलविदा

बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेसेज ऐसी रही हैं जिन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में की लेकिन शादी करते ही इंडस्ट्री छोड़ दी

साल 2018 में बॉलीवुड में एक के बाद एक कई शादियां हुई जहां बहुत सी टॉप एक्ट्रेसेज ने अपने प्रेमियों संग सात फेरे ले लिए। हालांकि शादी के बाद भी इन एक्ट्रेसेज ने एक्टिंग की दुनिया से दूरी नहीं बनाई बल्कि और भी कई बड़े-बड़े प्रोजक्ट में काम कर रही हैं। हालांकि ऐसा हर बार नहीं होता की शादी के बाद भी एक्ट्रेसेज काम करें। बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां आईं जिन्होंने एक से बढ़कर एक धमाकेदार फिल्में की और अपनी खूबसूरती से हर किसी को अपना फैन बना लिया, लेकिन करियर के पीक पर शादी करते ही बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। आज ये हीरोइनें अपने पति के साथ समय बीता रही हैं और इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं। बताते हैं आपको कौन सी हैं वो हीरोइनें जिन्होंने करियर के पीक पर शादी कर इंडस्ट्री को कहा अलविदा।

सायरा बानो

70 के दशक की मॉडर्न और खूबसूरत सायरा बानो ने बॉलीवुड में अपने हुस्न से हर किसी को अपना दीवाना बना दिया था। अपने अभिनय के चलते उन्हे एक से बढ़कर एक फिल्में मिली और उन्होंने कई शानदार हिट फिल्में कीं। सायरा ने ‘पड़ोसन’, ‘जंगली’, ‘झुक गया आसमान’, ‘पूरब पश्चिम’ जैसी कई हिट फिल्में दी। हालांकि महज 22 साल की उम्र में सायरा ने ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार से शादी कर ली। शादी के बाद सायरा फिल्मों से दूर हो गईं। वो अपना पूरा समय दिलीज कुमार को देती हैं और उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखती हैंं।

भाग्यश्री

‘मैंने प्यार किया’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाली भाग्यश्री ने अपनी मनमोहक मुस्कान और सादगी भरे अभिनय से फैंस का दिल लूट लिया था। अपनी पहली ही फिल्म से भाग्यश्री रातों-रात बड़ी स्टार बन गई थीं। यहां तक की लोगों का मानना था कि सलमान का करियर शायद ही चले लेकिन भाग्यश्री एकदम टॉप की हीरोइन बनेंगी। वहीं 19 साल की उम्र में भाग्यश्री ने निर्माता हिमालय दासानी से शादी कर ली। भाग्यश्री ने इसके बाद कुछ फिल्में कीं, लेकिन सब फ्लॉप हो गईं।

नीतू सिंह

70 के दशक में नीतू सिंह के अभिनय और खूबसूरती का जलवा था। ऋषि कपूर संग नीतू की जोड़ी खूब जमती थी। नीतू ने अपने करियर में करीब 20 फिल्मो में मुख्य किरदार निभाए थे। वो एक सफल एक्ट्रेस थीं, लेकिन 21 साल की उम्र में उन्होंने ऋषि कपूर से शादी कर ली। शादी के बाद जहां ऋषि फिल्मों में बने रहे तो वहीं परिवार के लिए नीतू सिंह ने बड़े पर्दे को अलविदा कह दिया। 17 सालों बाद नीतू ने फिल्मों में कमबैक किया, लेकिन तब तक माहौल बदल चुका था।

फराह नाज

एक्ट्रेस फराह नाज की खूबसूरती का डंका तो पूरे बॉलीवुड में बजता था। फैंस को उनकी सुंदरता के अलावा उनकी एक्टिंग भी अच्छी लगती थी। हालांकि फराह ने 28 साल की उम्र में एक्टर विंदु दारा सिंह से शादी की और फिर बड़े पर्दे को अलविदा कह दिया। काफी सालों बाद फराह ने फिर कमबैक किया लेकिन वो कुछ खास सफल नहीं रहा। फराह आखिरी बार साल 2005 में आई फिल्म ‘शिखर’ में नजर आईं थीं।

असिन

फिल्म ‘गजनी’ की सफलता ने असिन को रातों रात एक बड़ा स्टार बना दिया था। उनके लुक्स के साथ साथ उनकी एक्टिंग भी फैंस को काफी पसंद आई थी। इसके अलावा फिल्म ‘रेडी’ और ‘हाउसफुल 2’ से भी असिन ने हर किसी का दिल जीत लिया। हालांकि असिन ने माइक्रोमैक्स के को-फाउंडर राहुल शर्मा से 2016 में शादी कर ली और इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। असिन सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और अपनी बेटी की खूबसूरत तस्वीरें शेयर करती हैं जो फैंस को काफी पसंद आते हैं।

Show More
Back to top button