बॉलीवुड

बच्चे सुपरस्टार हैं फिर भी एक पैसा का घमंड नहीं, बेहद सिंपल लाइफ जीते हैं इन सितारों के पिता

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Suicide case) के सुसाइड केस के बाद से बॉलीवुड में होने वाले नेपोटिज्म को लेकर एक बहस सी छिड़ गई है। फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स हैं जिन्हें फिल्मों में बड़ा ब्रेक पाने के लिए कोई खास स्ट्रगल नहीं करना पड़ा है। इनके माता-पिता या परिवार का कोई सदस्य पहले से फिल्मों में होता है जिसके चलते इन्हें बड़ी आसानी से डेब्यू करने को मिल जाता है। इन स्टार किड्स के बॉलीवुड में पहले से गॉडफादर बैठे होते हैं। लेकिन आज हम आपको उन 5 सितारों से मिलाने जा रहे हैं जिन्होने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में नाम कमाया है। इनके पिता किसी फिल्मी बैकग्राउंड से न आकार एक ऑफ फील्ड से हैं। यह आज भी एक सामान्य लाइफ जी रहे हैं।

पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi)

पंकज त्रिपाठी इस दौरान बॉलीवुड में बहुत छाए हुए हैं। हर कोई उन्हें अपनी फिल्म में लेना पसंद करता है। उनका अभिनय एक अलग ही लेवल का होता है। उन्होने लाइफ में बहुत संघर्ष किया है। उनका जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज के बेलसंड गांव में एक गरीब किसान के घर हुआ था। उनके पिता का कोई भी फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा। यहां तक कि उनके घर टीवी भी नहीं हुआ करता था। ऐसे में पंकज त्रिपाठी ने बहुत संघर्ष कर बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई है।

कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan)

कार्तिक आर्यन युवाओं के बीच काफी फेमस नाम हैं। वे भी अब बॉलीवुड के ‘ए’ लिस्ट के स्टार्स में शामिल होने लगे हैं। उनका जन्म 22 नवंबर 1990 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में हुआ था। उनके पिता एक प्राइवेट जॉब करते हैं। वे एक मिडिल क्लास फ़ैमिली से आते हैं। ऐसे में कार्तिक ने अपना एक्टर बनने का सपना अपने दम पर पूरा किया है। उनका बॉलीवुड में कोई गॉडफादर नहीं था।

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)

अनुष्का शर्मा की गिनती भी बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्रियों में होती है। वे बॉलीवुड के तीनों खान (शाहरुख, सलमान, आमिर) संग काम कर चुकी हैं। वे वर्तमान में भारतीय किरकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बीवी भी हैं। अनुष्का ने भी बॉलीवुड में नाम अपने दम और टेलेंट पर कमाया है। उनके पिता अजय कुमार तो इंडियन आर्मी का हिस्सा भी थे। वे आज भी अपनी पत्नी संग एक साधारण लाइफ जी रहे हैं।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)

आयुष्मान बॉलीवुड में सबसे हट के और यूनिक फिल्म देने के लिए जाने जाते हैं। उनकी डेब्यू फिल्म ‘विकी डोनर’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके बाद उन्होने जो भी फिल्में की लगभग उन सभी ने बॉक्स ऑफिस पर खूब वाहवाही लूटी। आयुष्मान का जन्म चंडीगढ़ में हुआ था। उनके पिता एक एस्ट्रोलॉजर हैं। वे इस सबजेक्ट पर कई किताबें भी लिख चुके हैं। ऐसे में हम कह सकते हैं कि आयुष्मान ने भी बॉलीवुड में बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के नाम कमाया है।

मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpai)

मनोज बाजपेयी की एक्टिंग की जितनी भी तारीफ की जाए कम ही है। उन्होने भी बॉलीवुड में नाम कमाने के लिए कड़ी मेहनत की है। शुरुआत में वे बहुत छोटे छोटे रोल ही किया करते थे। हालांकि उन्होने हार नहीं मानी और आज बतौर लीड एक्टर भी नजर आते हैं। मनोज के पिता का नाम राधाकान्त बाजपेयी है। बेटे के सुपरस्टार बन जाने के बाद भी वे आज गांव में बहुत सामान्य ज़िंदगी बिता रहे हैं।

Back to top button