बॉलीवुड

इन बॉलीवुड अभिनेताओं की बहनों को नहीं पसंद है कैमरा, रहती हैं लाइमलाइट से दूर

बॉलीवुड के कलाकारों के ऊपर अक्सर मीडिया की नजरें बनी रहती हैं। यही वजह है कि उनका हर मूवमेंट सुर्खियों में रहता है, लेकिन इन्हीं कलाकारों की फैमिली खुद को कैमरे की नजर से बचाती हुई दिखाई देती है। जी हां, अधिकतर कलाकारों की फैमिली को कैमरे के सामने आना पसंद नहीं होता है। इसी कड़ी में आज हम उन अभिनेताओं की बात करने जा रहे हैं, जिनकी बहनें लाइमलाइट या कैमरे की नजर से खुद को बचाती हुई दिखती हैं। मतलब साफ है कि उन्हें कैमरे के सामने आना बिल्कुल भी पसंद नहीं है। तो चलिए देखते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से अभिनेता और उनकी बहनें शामिल हैं?

रणवीर सिंह और ऋतिका भवनानी

बॉलीवुड के सुपरस्टार रणवीर सिंह ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नेम फेम बना लिया है। आज उन्हें इंडस्ट्री का बेस्ट एक्टर माना जाता है। याद दिला दें कि रणवीर ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म बैंड बाजा बरात से की थी, इस फिल्म के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। खैर, यहां हम बात उनकी बहन ऋतिक भवनानी की कर रहे हैं। दरअसल, ऋतिका भवनानी रणवीर से बड़ी हैं और उन्हें फिल्में देखने और गाने सुनने का काफी शौक है, लेकिन कैमरे के सामने आना बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

अक्षय कुमार और अलका भाटिया

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी अक्षय कुमार किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। जी हां, देश का बच्चा बच्चा उन्हें अच्छी तरह से पहचानता है, लेकिन बहुत ही कम लोग होंगे, जिन्हें यह पता होगा कि उनकी एक छोटी बहन भी है। बता दें कि अक्षय कुमार की बहन का नाम अलका भाटिया है, जिन्होंने बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से शादी की है। बता दें कि अलका को कैमरे के सामने आना बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

अभिषेक बच्चन और श्वेता नंदा

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता बच्चन नंदा बड़े पर्दे से दूर रहती हैं, लेकिन फिर भी कभी न कभी मीडिया के कैमरे में वे कैद हो ही जाती हैं। दरअसल, श्वेता नंदा को अक्सर अभिनेत्रियों के साथ देखा जाता है, जिसकी वजह से वे मीडिया की नजरों में आ जाती हैं। बता दें कि श्वेता की शादी बिजनेसमैन निखिल नंदा से हुई है। इतना ही नहीं, उनकी एक बेटी भी है जिनका नाम नव्या है।

रणबीर कपूर और रिद्धिमा कपूर

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की बिटिया और अभिनेता रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा कपूर को भी कैमरे के सामने आना ज्यादा पसंद नहीं है। यही वजह है कि वह कैमरे से दूर रहती हैं। बता दें कि रिद्धिमा की शादी हो चुकी है और उनके पति भारत साहनी दिल्ली के बड़े बिजनेसमैन हैं। आश्चर्य की बात है कि फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाली रिद्धिमा इंडस्ट्री से दूरी बनाकर रखती हैं।

शाहरुख खान और शहनाज लालारुख खान

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान भले ही सुर्खियों में रहते हों, लेकिन उनकी बहन के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। जी हां, शाहरुख खान की बहन शहनाज लालारुख खान को कैमरे पर बहुत ही कम देखा जाता है। बहरहाल शाहरूख अपनी दीदी से बहुत प्यार करते हैं, बता दें कि शहनाज उम्र में शाहरुख से छह साल बड़ी हैं

Back to top button