बॉलीवुड

नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती हैं प्रतिज्ञा के ठाकुर सज्जन सिंह, सोनू सूद से लगाई मदद की गुहार

लोकप्रिय टीवी धारावाहिक मन की आवाज प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह का रोल प्ले कर घर घर में फेमस होने वाले एक्टर अनुपम श्याम की तबियत अचानक बिगड़ गई है, इस समय वो मुंबई के गोरेगांव स्थित एक अस्पताल में भर्ती हैं। खबरों के अनुसार अनुपम श्याम को आईसीयू वॉर्ड में रखा गया है। इस बात की जानकारी फिल्म निर्माता एस रामचंद्रन ने दी है। उन्होंने एक ट्वीट करके कहा कि अभिनेता अनुपम श्याम आईसीयू वॉर्ड में भर्ती हैं। साथ ही एस रामचंद्रन ने अभिनेता अनुपम श्याम के इलाज के लिए आमिर खान और सोनू सूद से मदद की गुहार भी लगाई है।


खबरों की मानें, तो अनुपम किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं। बताया गया कि सोमवार की रात अचानक उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई और वो रात को अपने घर में गिर गए थे।

अनुपम श्याम की हालत नाजुक

बताया जा रहा है कि 62 वर्षीय अनुपम श्याम के किडनी का संक्रमण बहुत ही खतरनाक ढंग से बढ़ गया है और आईसीयू वॉर्ड में उनकी हालत काफी नाजुक है। पिछले 9 महीने से उनका डायलिसिस का इलाज चल रहा था, मगर आर्थिक तंगी के कारण 6 महीने पहले उनका इलाज रोकना पड़ा था। खबरों के मुताबिक पिछली रात जब अनुपम को अस्पताल में भर्ती कराया गया, तब भी पैसों की तंगी थी। कहा जा रहा है कि इलाज के लिए उन्हें आर्थिक सहायता की सख्त जरूरत है।

अनुपम श्याम के भाई ने लगाई आर्थिक मदद की गुहार

इस मामले में सिने ऐंड टेलीविजन आर्टिस्ट्स एसोसिशन (सिंटा) के ज्वाइंट सेक्रटरी अमित बहल का कहना है कि हमने पहले भी उनकी मदद की है और अब भी जितना संभव हो सकेगा मदद करेंगे। उल्लेखनीय है कि अनुपम श्याम के भाई ने सलमान खान और मनोज बाजपेयी से भी मदद की गुहार लगाई है।

मनोज बाजपेयी ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं। उन्होंने फिल्म निर्माता एस रामचंद्रन के ट्वीट को पढ़कर, झट से रिएक्शन देते हुए लिखा कि प्लीज मुझे फोन नंबर दीजिए। मालूम हो कि अनुपम श्याम ने अभिनेता मनोज बाजपेयी के साथ फिल्म बैंडिट क्वीन में काम किया है।

अनुपम श्याम उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं, उन्होंने लखनऊ के भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रैमेटिक ऑर्ट्स से पढ़ाई की है। इस एकेडमी में अनुपम श्याम ने 1983 से लेकर 1985 तक एक्टिंग की ट्रेनिंग ली है। दिलचस्प बात ये है कि अभिनेता अनुपम श्याम कुछ आंदोलनों से भी जुड़े रहे हैं, इनमें सबसे प्रमुख है अन्ना आंदोलन। बता दें कि अनुपम साल 2011 में अन्ना आंदोलन के समर्थक भी रह चुके हैं। उन्होंने इस आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई थी।

कई फिल्मों में कर चुके हैं एक्टिंग

गौरतलब है कि अनुपम श्याम टीवी धारावाहिकों के अलावा कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। उनका एक्टिंग करियर काफी लंबा रहा है। उन्होंने साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म सरदारी बेगम से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थ। इसके बाद दुश्मन(1998), कच्चे धागे (1999), परजानियां (2005), गोलमाल (2006), स्लमडॉग मिलियनेयर (2008) और मुन्ना माइकल (2017) जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

बड़े पर्दे के अलावा छोटे पर्दे पर भी उन्होंने कई धारावाहिकों में काम किया है। बता दें कि अनुपम ने मन की आवाज प्रतिज्ञा और कृष्णा चली लंदन जैसे कई धारावाहिकों में अपने एक्टिंग का लोहा मनवाया है।

Back to top button