बॉलीवुडरिलेशनशिप्स

भरी मीडिया में जया बच्चन की इस हरकत से नाराज हो गई थी ऐश्वर्या, हर घर की सास में होती है ये कमी

ऐश्वर्या राय और जया बच्चन बॉलीवुड की फेमस सास बहू की जोड़ी है। इन्हें कई बार एक साथ पब्लिक प्लेस पर स्पॉट किया जा चुका है। इनके बीच की ट्यूनिंग को लेकर इंडस्ट्री में कई तरह की बातें चलती रहती हैं। ऐसा कहा जाता है कि ऐश्वर्या शांत स्वभाव की हैं जबकि जया गुस्सैल नेचर की हैं। वैसे जया बच्चन के गुस्से से कई लोग वाकिफ हैं। उन्हें कई मरतबा मीडिया के ऊपर भड़कते हुए देखा जा चुका है। दूसरी तरफ ऐश्वर्या सभी के साथ बड़े विनम्र स्वभाव से पेश आती हैं। ऐसे में एक लम्हा ऐसा भी आया था जब ऐश अपनी सास जया की एक चीज से बेहद नाराज हो गई थी।

दरअसल एक बार इंटरव्यू के दौरान एक रिपोर्टर ने ऐश्वर्या को ‘एश’ कहकर पुकार दिया था। इंडस्ट्री में ऐश्वर्या का निक नेम ‘ऐश’ काफी फेमस भी है। हालांकि ऐश्वर्या की सास यानि जया बच्चन को रिपोर्टर का ‘ऐश’ बोलना पसंद नहीं आया था। वे उस रिपोर्टर के ऊपर बहुत भड़क भी गई थी। उस दौरान ऐश्वर्या बहुत असहज महसूस कर रही थी। कुछ रिपोर्ट्स यह दावा करती है कि ऐश्वर्या को जया का इस कदर रिपोर्टर पर भड़कना पसंद नहीं आया था। वे अपनी सासु मां की इस बात से काफी दिनों तक नाराज भी थी।

 

इसके अलावा एक खबर यह भी उड़ी थी कि ऐश्वर्या को बार बार जया का यूं अपनी ज़िंदगी में दखल देना पसंद नहीं आ रहा है। हालांकि बाद में यह खबर बस अफवाह ही निकली थी। वैसे सामान्य तौर पर देखा जाए तो कई बहुओं को अपनी सास का बार बार दखलंदाजी करना रास नहीं आता है। चलिए जानते हैं कि ऐसी कौन कौन सी दखलंदाजीयां हैं जो सास बहू के रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है।

पति पत्नी का निजी मामला

पति पत्नी के बीच प्यार और झगड़े दोनों होना बड़ी आम बात है। यह दोनों समय समय पर इन्हें अपने हिसाब से हैंडल कर लेते हैं। ऐसे में यदि सास बार बार बीच में आकर दखल देती है तो बहू को गुस्सा आ जाता है। खासकर तब जब सास को हमेशा अपने बेटा सही और बहू गलत नजर आती हो। कई सास हर सिचुएशन में अपने बेटे का ही पक्ष लेती नजर आती है। सास के इस कदर दखल देने से मामला कई बार सुलझने की बजाए और उलझ जाता है।

बच्चों और परिवार से जुड़े फैसले

सास और बहू की सोच में जमीन आसमान का अंतर होता है। ऐसा बहुत कम ही होता है जब दोनों के विचार आपस में मिलते हो। यही वजह है कि जब सास परिवार या बच्चों से जुड़े कोई फैसले लेती है तो वह बहू को जरा भी पसंद नहीं आता है। वह अपने परिवार को अपने हिसाब से चलाना पसंद करती है। सास की इस मामले में दखलंदाजी बस लड़ाई झगड़े को ही जन्म देती है।

जॉब और घर का काम

बहू को कैसी जॉब करना चाहिए, कब घर आना चाहिए, घर में कौन सा काम कब और किस तरीके से करना चाहिए, इन सभी बातों में हर सास दखल अवश्य देती है। हालांकि बहू को सास की यह बातें बुरी लग जाती है। उसे अपने हिसाब से काम करना पसंद होता है।

सैलरी का हिसाब किताब

सास चाहती है कि बेटे कि कमाई और घर खर्च पर उसकी लगाम हो जबकि बहू चाहती है कि पति की सैलरी उसके हाथ में आए। वो पैसो को अपने हिसाब से खर्च करें। इसी खींचातानी में घर में फिर महायुद्ध छिड़ जाता है।

Back to top button