बॉलीवुड

शूटिंग के दौरान माला सिन्हा ने सबके सामने शर्मिला टैगोर को जड़ दिया था चांटा, जानें क्या थी वजह

एक्ट्रेसेज के बीच कैटफाइट कोई नई बात नहीं है इससे पहले भी एक्ट्रेसेज के बीच जबरदस्त लड़ाई देखने को मिली है

बॉलीवुड में सिर्फ फिल्मों की कहानियां नहीं बनती बल्कि पर्दे के पीछे के किस्से भी खूब चर्चा में आते हैं। सिनेमा के 100 सालों में कई बार ऐसा हुआ है जब स्टार्स ने सबके सामने झगड़ा किया हो और ये बात सुर्खियों में आ गई हो। आज लोग सलमान और शाहरुख के झगड़े के बारे में जानते तो वहीं रेखा और जया की लड़ाई भी काफी फेमस है। वहीं एक वक्त ऐसा था जब ऐसी ही एक लड़ाई लेजेंडरी एक्ट्रेसेज के बीच देखने को मिली थी। ये वक्त था 60-70 के दशक का जब माला सिन्हा और शर्मिला टेगौर टॉप एक्ट्रेसेज हुआ करती थीं। उस दौर में एक घटना वो भी घटी थी जब माला सिन्हा ने शर्मिला को सबके सामने थप्पड़ मार दिया था।

माला और शर्मिला की कैटफाइट थी मशहूर

60 और 70 के दशक में बड़े पर्दे पर बहुत सी एक्ट्रेसेज छाई हुई थीं। उन दिनों में माला सिन्हा और शर्मिला की गिनती भी टॉप की एक्ट्रेसेज में होती थी। दोनों एक दूसरे की तगड़ी कॉम्पटीटर मानी जाती थी। एक्टिंग और खूबसूरती में दोनों एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती थी। जहां फैंस इनके दीवाने थे तो वहीं दोनो ही एक्ट्रेसेज एक दूसरे को देखना पसंद नहीं करती थीं। ऐसे में उनके कोल्ड वार के किस्से अक्सर सुनने के मिल जाते थे।

1968 में जॉय मुखर्जी ने अपनी थ्रिलर फिल्म ‘हमसाया’ में दोनों एक्ट्रेसेज को कास्ट किया था। इससे पहले अक्सर माला और शर्मिला के झगड़े की खबर आती रहती थी। ऐसे में जब दोनों एक्ट्रेसेज ने एक दूसरे के साथ फिल्म करने का फैसला किया तो फैंस हैरान रह गए। इस फिल्म में जॉय मुखर्जी निर्देशक- निर्माता होने के अलावा फिल्म के एक्टर भी थे। ऐसे ही एक दिन शूटिंग के दौरान दोनों एक्ट्रेसेज में किसी बात को लेकर लड़ाई हो गई।

माला सिन्हा ने जड़ा था थप्पड़

माला और शर्मिला एक दूसरे को पसंद नहीं करती ये बात सभी जानते थे, लेकिन उनके मन में इस कदर एक दूसरे के लिए नफरत है इसका किसी को अंदाजा नहीं था। सेट पर किसी बात को लेकर दोनों में लड़ाई शुरु हुई और बात इतनी आगे बढ़ गई कि माला सिन्हा ने शर्मिला टैगोर को थप्पड़ जड़ दिया। जॉय मुखर्जी को जब इनकी लड़ाई का पता चला तो वो बीच-बचाव करने गए लेकिन तब तक बात हाथ से निकल चुकी थी।

इसके बाद जॉय ने शर्मिला और माला दोनों को समझा बुझाकर मामला शांत किया और फिल्म पूरी की। माला और शर्मिला की इस कैट फाइट ने उन दिनों काफी सुर्खियां बटोरीं थी। उनकी लड़ाई किसी बात को लेकर थी ये तो कोई नहीं जान पाया था, लेकिन इनके झगड़ने के किस्से उन दिनो हर अखबार और मैगजीन में छपे थे।

कहा जाता है कि उनके बीच हाथापाई के साथ-साथ गाली गलौज भी हुई थी। आज के समय में भी एक्ट्रेसेज के बीच लड़ाई देखने सुनने को मिल जाती है, लेकिन जैसी लड़ाई माला और शर्मिला के बीच हुई वैसी किसी हीरोइन के बीच नहीं हुई होगी। बता दें कि माला सिन्हा ने प्यासा, दिल तेरा दीवाना, आंखे, दो कलियां, गुमराह और बहूरानी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। वही शर्मिला टैगोर ने अराधना, अमर प्रेम, चुपके-चुपके और छोटी बहू जैसी हिट फिल्मों  की हीरोइन थीं।

Back to top button