अध्यात्म

आपकी राशि खोल देगी सारे राज़, जानें कौन सी राशि का व्यक्ति है आपका सबसे अच्छा दोस्त

दोस्त जीवन में बहुत महत्व रखते हैं क्योंकि ये एक ऐसा रिश्ता होता है जो परिवार का ना होकर भी परिवार से बढ़कर होता है। हर किसी के जीवन में एक ऐसा दोस्त जरुर होता है जिसके साथ हम अपने गम और खुशियां बांटते हैं। दोस्त होना कोई नई बात नहीं है बल्कि कई युगों से लोगो में मित्रता देखी गई है। कृष्ण और सुदामा, कर्ण और दुशासन जैसे कई ऐसे लोग रहे हैं जिनकी मित्रता लोगों के लिए एक उदाहरण है। ज्योतिष शास्त्र भी हमें बताता है कि कौन सी राशि वाले लोग हमारे गहरे दोस्त हो सकते हैं। दरअसल राशियों के बीच भी मित्रता और शत्रुता का संबंध होता है।

मेष

इस राशि के जातकों के लिए सबसे अच्छे मित्र सिंह और धनु राशि के व्यक्ति माने जाते हैं। अक्सर इन राशि के जातकों से मेष राशि के जातकों की मित्रता देखने को मिल जाती है। वहीं मिथुन, तुला और कुंभ राशि के साथ इनकी सामान्य दोस्ती रहती है।

वृषभ

इस राशि के जातकों की दोस्ती कन्या, मकर और कुंभ राशि के जातकों से बहुत अच्छी मानी जाती है। वहीं कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों के साथ इनकी सामान्य दोस्ती होती है।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों की मित्रता तुला और कुंभ राशि वालों के साथ सबसे अच्छी मानी जाती है। वहीं धनु, मेष और सिंह राशि वालों के साथ इनकी दोस्ती बहुत सामान्य होती है।

कर्क

इस राशि के जातकों की वृश्चिक और मीन राशि वालों के साथ जबरदस्त दोस्ती होती है। वृष, कन्या और मकर राशि वालों के साथ कर्क राशि की सामान्य दोस्ती रहती है।

सिंह

इस राशि के जातकों की मेष और धनु राशि वालों के साथ गहरी दोस्ती होती है। वहीं मिथुन तुला और कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के साथ इनकी दोस्ती सामान्य रहती है।

कन्या

कन्या राशि वाले वृष और मकर के साथ गहरी दोस्ती निभाते हैं। वहीं कर्क, वृश्चिक और मीन राशि के व्यक्तियों के साथ ये ठीक-ठाक दोस्ती रखते हैं।

तुला

तुला राशि वाले मिथुन और कुंभ के साथ अच्छी बॉन्डिंग शेयर करते हैं। वहीं मेष, सिंह और धनु राशि के साथ सामान्य दोस्ती रखते हैं।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों की मित्रता कर्क, वृष, कन्या और मकर राशि के जातकों के साथ बहुत अच्छी होती है।वहीं धनु राशि के साथ इनके संबंध सामान्य होते हैं।

धनु

इस राशि के लोग अपनी सबसे अच्छी दोस्ति मेष और सिंह राशि के लोगों के साथ निभाते हैं। वहीं मिथुन, तुला और कुंभ के साथ इनकी मित्रता सामान्य रहती है।

मकर

मकर राशि के जातकों की दोस्ती कन्या, वृष और कर्क वालों के साथ बहुत अच्छी होती है। इसके अलावा मीन राशि के जातकों से भी इनके व्यवहार काफी अच्छे होते ।

कुंभ

कुंभ राशि वालों की मिथुन और तुला राशि के जातकों से दोस्ती लंबे समय तक बनी रहती है। मेष, सिंह और धनु वालों के साथ इनकी सामान्य दोस्ती होती है।

मीन

मीन राशि वालों की। दोस्ती कर्क और वृश्चिक राशि वाले लोगों के साथ जबरदस्त देखने को मिलती है। वहीं वृषभ, कन्या और मकर राशि के साथ इनकी दोस्ती सामान्य मानी जाती है।

Show More

Related Articles

Back to top button