समाचार

BJP ने राहुल गांधी को ऐसे दिखाया आईना, गिनवाईं पिछले 6 महीने की सारी ‘उपलब्धियां’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंबे समय से कोरोना वायरस और चीन के साथ हुए सीमा विवाद के मुद्दे पर केंद्रीय सरकार को घेरने में लगे हुए हैं। आज राहुल गांधी ने कोरोना काल में पीएम मोदी की 7 उपलब्धियों को गिनवाया हैं और नरेंद्र मोदी पर तंज कसा हैं। वहीं राहुल गांधी के इसी तंंज पर बीजेपी की ओर से भी पलटवार किया गया है और अब बीजेपी ने राहुल की उपलब्धियों को गिनवाया है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट कर राहुल को बताया कि आखिर उन्होंने 6 महीनों में क्या-क्या हासिल किया है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल पर कसा तंज

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए उनके बीते 6 महीनों की उपल्बधियां गिनवाई। प्रकाश जावडेकर ने राहुल की उपलब्धियां गिनवाते हुए राजस्थान में जारी सियासी संग्राम का जिक्र किया और राहुल को बताया कि किस तरह से उनके पार्टी के नेता सचिन पायलट उनके खिलाफ हो गए हैं। साथ में ही प्रकाश जावडेकर ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी पार्टी में शामिल होने का भी जिक्र किया।


आज प्रकाश जावडेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल गांधी के बीते 6 महीने की उपलब्धियां। फरवरी में शाहीन बाग और दिल्ली में दंगे, मार्च में सिंधिया और मध्य प्रदेश में सरकार खो देना, अप्रैल में मजदूरों को भड़काना, मई में ऐतिहासिक हार की वर्षगांठ, जून में चीन की वकालत और और जुलाई में राजस्थान में पार्टी का ‘विनाश’।


गौरतलब है कि इससे पहले राहुल गांधी ने आज ट्विटर कर मोदी की उपलब्धियों का जिक्र किया था और लिखा था कि “कोरोना काल में सरकार की उपलब्धियां, फरवरी- नमस्ते ट्रंप, मार्च- MP में सरकार गिराई, अप्रैल- मोमबत्ती जलवाई, मई- सरकार की 6वीं सालगिरह, जून- बिहार में वर्चुअल रैली, जुलाई- राजस्थान सरकार गिराने की कोशिश। इसीलिए देश कोरोना की लड़ाई में ‘आत्मनिर्भर’ है।”


दरअसल इस समय राजस्थान कांग्रेस सरकार के नेता सचिन पायलट ने पार्टी से बगावत कर ली है। जिसके बाद कांग्रेस ने सचिन पायलट को दिए गए सभी पदों को छीन लिया है। वहीं मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पार्टी के खिलाफ बगावत की थी और 20 से अधिक विधायकों के साथ मिलकर पार्टी को छोड़ दिया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके सभी विधायक बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए थे। प्रकाश जावडेकर ने राहुल को इन दो बातों की याद दिलाते हुए बताया कि किस तरह से उनकी पार्टी के लोग उनके ही खिलाफ हो गए है।

लगातार मोदी के खिलाफ दे रहे हैं बयान


राहुल गांधी ने इससे पहले भी मोदी सरकार पर हमला किया था और दो वीडियो जारी कर कहा था कि मोदी चीन के सामने झुक गए हैं। अपनी छवि को बचाने के लिए मोदी ने चीन के सामने हार मान ली है। इतना ही नहीं जब चीन और भारत के साथ विवाद चल रहा था उस समय भी राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर केंद्रीय सरकार का साथ देने की जगह उनके खिलाफ बयान बाजी की थी। जिसके चलते अन्य पार्टियों ने राहुल गांधी की आलोचना की थी और कहा था कि ये समय एक साथ खड़े होने का है।

 

Back to top button