बॉलीवुड

तो आज भी Ex Wife अमृता सिंह से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं सैफ अली खान, सामने आई बड़ी वजह

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इन दिनों अधिकतर लोग अपने अपने घरों में ही हैं, यही वजह है कि सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्स के थ्रोबैक किस्से, कहानियां, फोटोज, वीडियोज खूब वायरल हो रहे हैं। इसी कड़ी में इन दिनों सैफ अली खान का एक इंटरव्यू वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहा है, इस वीडियो में सैफ ने अपने पर्सनल लाइफ के बारे में खुलकर बातें की हैं। बता दें कि सैफ अली खान अपने इस वीडियो में अपनी पहली पत्नी अमृता सिंह के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं।  इंटरव्यू में सैफ ने अमृता को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं, आइये जानते हैं आखिर सैफ ने अमृता को लेकर क्या कुछ कहा है।

अमृता सिंह और सैफ अली खान

जानिए कैसे सैफ की कामयाबी के पीछे है अमृता सिंह का हाथ…

अपने इस इंटरव्यू में सैफ ने अमृता सिंह के बारे में बात की थी और अपनी कामयाबी का श्रेय उन्हें दिया था। दरअसल सैफ ने अपने इस इंटरव्यू में कहा था कि अमृता के कारण ही मैं बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक सफल एक्टर बन पाया था। सैफ बताते हैं कि मैं 20 साल की उम्र में ही घर से भाग गया था और अमृता से शादी की थी। इसके बाद अमृता के सपोर्ट से ही मैं बॉलीवुड के शिखर तक पहुंच पाया।

अमृता सिंह और सैफ अली खान

सैफ कहते हैं कि मेरी कामयाबी के पीछे अमृता सिंह का बड़ा हाथ है, वो इकलौती ऐसी शख्स थीं जिन्होंने मुझे फैमिली, काम और बिजनेस तीनों को एक साथ संजीदगी से लेना सिखाया। सैफ बताते हैं कि अमृता मुझसे हमेशा कहती थीं कि तब तक तुम किसी टार्गेट को पा नहीं सकते, जब तक तुम उस पर हंस रहे हो।

अमृता सिंह और सैफ अली खान

कैसे शुरू हुई सैफ अली खान और अमृता सिंह की लव स्टोरी…

याद दिला दें कि सैफ ने साल 1991 में अमृता सिंह से शादी की थी, मगर शादी के पहले की दोनों की प्रेम कहानी काफी दिलचस्प थी। सैफ और अमृता सिंह की मुलाकात के समय अमृता सिंह का बॉलीवुड में अच्छा खासा नाम बन चुका था, जबकि सैफ अली खान बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखने जा रहे थे। उन दिनों उनकी पहली फिल्म बेखुदी रिलीज होने वाली थी, इस फिल्म के निर्देशक राहुल रवैल थे। राहुल रवैल अमृता के काफी क्लोज फ्रेंड थे, इसलिए वो चाहते थे कि बेखुदी फिल्म के स्टारकास्ट के साथ अमृता  सिंह का फोटोशूट हो।

अमृता सिंह और सैफ अली खान

इस फोटोशूट के बाद सैफ अमृता को अपना दिल दे बैठे थे। और वो अमृता से दोबारा मिलना चाहते थे। अमृता से मिलने के लिए उन्होंने अमृता को सीधे फोन कर डिनर डेट पर बाहर चलने का ऑफर कर दिया। हालांकि अमृता सिंह ने सैफ का ऑफर ठुकरा दिया और डिनर के लिए उन्हें अपने घर बुला लिया। डिनर पर दोनों ने अपनी पर्सनल जिंदगी की बातें शेयर कीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस डिनर के बाद सैफ अमृता के घर में 2 दिन तक रूके हुए थे।

अमृता सिंह और सैफ अली खान

इस मुलाकात के बाद दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। मगर अमृता ने शादी के फैसले के वक्त अपने करियर के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा, हालांकि सैफ और अमृता ने 13 सालों तक एक दूसरे का साथ निभाया और उसके बाद अलग हो गए।

तलाक के बाद भी अमृता की इज्जत…

माना जाता है कि सैफ का एक्सट्रा मैरिटीयल अफेयर्स तलाक का कारण बना। तलाक के बाद सैफ अली खान ने करीना कपूर से शादी कर ली और फिर सैफ कभी भी अमृता सिंह के साथ नजर नहीं आए, हालांकि उनके दिल में अभी भी अमृता के लिए काफी इज्जत है। कहा जाता है कि  सैफ ने जब अमृता सिंह से शादी की थी, तब उनमें काफी बचपना था मगर शादी के बाद अमृता सिंह ने उन्हें सम्हाला, इसके बाद सैफ अली खान के अंदर एक ठहराव आया  और उन्होंने घर की जिम्मेदारी  लेनी शुरू की, ,सैफ का यही ठहराव बाद में करीना के लिए काफी मददगार साबित हुआ।

अमृता सिंह और सैफ अली खान

बता दें कि अमृता और सैफ के दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं। सारा बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं, जबकि इब्राहिम की रूचि क्रिकेट में है। उन्हें कई बार क्रिकेट की प्रैक्टिस करते  देखा गया  है।

Back to top button