बॉलीवुड

तलाक के बाद चमका इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों का करियर, पति की गैरमौजूदगी में दी कई हिट फिल्में

फिल्मी दुनिया चकाचौंध से भरी होती है। कई बार यहां हिट होने के लिए आपको थोड़ा बहुत एक्सपोज भी करना पड़ता है। शायद यही वजह है कि शादीशुदा महिला यदि एक्ट्रेस बन जाए तो उसके पति को कहीं न कहीं ये बात खटकती रहेगी। नतिजन रिश्ते खराब होंगे और उनका तलाक हो जाएगा। बॉलीवुड की इन 5 अभिनेत्रियों के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। तलाक के बाद पति की गैरमौजूदगी में इन अभिनेत्रियों का करियर अच्छा खासा चला और इन्होने कई हिट फिल्में भी दी।

मल्लिका शेरावत

2003 में ‘ख्वाहिश’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली मल्लिका शेरावत अपने हॉट और बोल्ड लुक के लिए जानी जाती हैं। ‘मर्डर’ फिल्म की सफलता ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया था। हम सभी उनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो बहुत कुछ जानते हैं, लेकिन पर्सनल लाइफ की जानकारी बहुत कम लोगों को है। बॉलीवुड में आने से पहले मल्लिका की शादी साल 2000 में करण सिंह गिल से हुई थी। करण जेट एयरवेज के पायलट थे। कहा जाता है कि मल्लिका फिल्मों में आना चाहती थी लेकिन उनके ससुराल वालों को यह मंजूर नहीं था। इस कारण उन्होने तलाक ले लिया था।

राखी गुलज़ार

राखी गुलजार ने 1967 में बंगाली फिल्म ‘बधु भरण’ से फिल्मों में एंट्री की थी। हालांकि उनकी शादी किशोरावस्था में ही जर्नलिस्ट अजय बिस्वास से हो गई थी। 1963 में हुई यह शादी महज दो साल तक टिक पाई और 1965 में इनका तलाक हो गया। बता दें कि राखी का असली नाम राखी मजुमदार हैं, वे 1973 में गुलजार से शादी कर राखी गुलजार बन गई थी। बाद में जब गुलजार से भी उनका रिश्ता टूट गया तो उन्होने हार नहीं मानी और कई हिट फिल्में दी। इनमें ‘कभी कभी’ भी शामिल है। कहा जाता है कि इसी फिल्म के चलते दोनों अलग हुए थे। दरअसल गुलजार नहीं चाहते थे कि राखी इस फिल्म का हिस्सा बने।

माही गिल

‘देव डी, साहिब बीवी और गैंगस्टर, पान सिंह तोमर जैसी फिल्में करने वाली माही गिल की शादी 18 वर्ष की उम्र में ही हो गई थी। इस शादी के कुछ समय बाद उन्होने तलाक ले लिया था। माही के पति कौन हैं और उनकी शादी कितने समय तक टिकी रही, इस बात को लेकर उन्होने कोई जानकारी नहीं दी है। पिछले साल दिसंबर में उन्होने यह कह सबको चौंका दिया था कि उनकी तीन साल की एक बच्ची भी है। इसके पहले इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं थी।

कल्की कोचलिन

कल्कि ने अनुराग कश्यप की ‘देव डी’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसी फिल्म के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा था। दोनों ने 2011 में शादी रचाई थी और 2015 में तलाक ले लिया था। अनुराग से तलाक लेने के बाद भी कल्की ने कई हिट फिल्में दी। इनमें शैतान,  जिंदगी न मिलेगी दोबारा, मार्गरीटा विद ए स्ट्रा, ये जवानी है दीवानी जैसी फिल्में शामिल हैं।

चित्रांगदा सिंह

चित्रांगदा सिंह ने ‘हज़ारों ख्वाहिशें ऐसी’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। उनकी शादी 2001 में ज्योति रंधावा से हुई थी। शादी के बाद भी उन्होने कुछ फिल्मों में काम किया था लेकिन वे कोई खास कमाल नहीं कर पाई थी। फिर 2014 में उनका तलाक हो गया। इस दौरान वे ‘आओ राजा’ आइटम नंबर में दिखाई दी थी। इसके बाद उनकी लोकप्रियता में अचानक से इजाफा हो गया था। उन्होने बाद में ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर 3’ भी की थी।

Back to top button