बॉलीवुड

रानी और प्रीति की गहरी दोस्ती को लगी थी इस एक्ट्रेस की नज़र, टूट गई थी सालों पुरानी फ्रेंडशिप

कहा जाता है कि बॉलीवुड के रिश्तों को टूटने में देर नहीं लगती। ये बात किसी से छिपी नहीं है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में गुटबाजी किस हद तक होती है। वहीं ये बात भी सच है कि जब एक फिल्म में एक से ज्यादा एक्ट्रेस होती हैं, तो उनके बीच मनमुटाव हो जाता है। इंडस्ट्री में एक कहावत है कि कभी दो एक्ट्रेस दोस्त नहीं हो सकतीं। दूसरी तरफ कई ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने इस कहावत को पूरी तरह से गलत साबित कर दिया था। उन्हीं कुछ एक्ट्रेस में से रानी मुखर्जी और प्रीति जिंटा भी थीं। इंडस्ट्री में दोनों की दोस्ती की दुहाई दी जाती थी।

गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस में शुमार प्रीति जिंटा और रानी मुखर्जी बहुत अच्छी दोस्त थीं, दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया था। इन्हीं फिल्मों में काम के दौरान दोनों की दोस्ती गहरी हो गई थी। बता दें कि दोनों ने चोरी चोरी चुपके चुपके, वीर जारा, कभी अलविदा ना कहना जैसी बेहतरीन फिल्मों में साथ काम किया है। लेकिन दोनों की दोस्ती को बहुत जल्दी नज़र लग गई और उनकी दोस्ती में दरार आ गई। चलिए जानते हैं कि आखिर क्यों दोनों की दोस्ती टूट गई थी।

इस वजह से टूटी थी दोस्ती…

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रानी मुखर्जी, काजोल की कजन सिस्टर हैं। साथ ही रानी के कजन भाई अयान मुखर्जी का भी इंडस्ट्री में बड़ा नाम है। अयान एक जाने-माने फिल्म निर्देशक हैं। वहीं प्रीति जिंटा की बात करें, तो उनका फिल्मी बैकग्राउंड नहीं रहा है, यानी वो इंडस्ट्री में आउटसाइडर्स थीं। रानी के साथ गहरी दोस्ती जरूर थी, मगर उन्हें हमेशा ये एहसास होता था कि रानी उनसे ज्यादा ऐश्वर्या राय के करीब हैं। दरअसल फिल्मी करियर के शुरूआती दिनों में रानी और ऐश्वर्या राय में काफी गहरी दोस्ती थी। यानी रानी, प्रीति और ऐश्वर्या तीनों अच्छे दोस्त थे।

रानी ने कहा था ‘दो एक्ट्रेस एक दूसरे की दोस्त नहीं हो सकतीं’

बॉलीवुड में कम्पीटीशन के चलते तीनों की दोस्ती में दरार आनी शुरू हो गई और उनकी दोस्ती दिनों दिन फीकी पड़ती गई। वर्तमान में ये तीनों एक्ट्रेस एक दूसरे की पूर्व को-एक्ट्रेस ही रह गई हैं। वक्त के साथ साथ रानी और प्रीति की दोस्ती तो खत्म हुई। मगर, गौर करने वाली बात ये है कि दोस्ती में इतनी दरार आ गई थी कि दोनों को एक दूसरे की तारीफ भी हजम नहीं होती थी। याद दिला दें कि रानी और प्रीति ने यशराज के बैनर तले कई फिल्मों में साथ काम किया है। वहीं जब एक मौके पर यश चोपड़ा ने प्रीति जिंटा को बेस्ट एक्ट्रेस कह दिया था, तो रानी को यश चोपड़ा की ये बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगी थी। यहीं नहीं एक बार तो रानी ने ये कह दिया था कि दो एक्ट्रेस कभी भी एक दूसरे की दोस्त नहीं हो सकती हैं।

Back to top button