बॉलीवुड

शेखर कपूर की भविष्यवाणी: स्टार सिस्टम का हुआ अंत, एक साल तक बंद रहेंगे सिनेमाघरों के ताले

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा कई पाबंदियां लगा दी गई हैं। पहले कई महीनो तक लॉकडाउन था, अब अनलॉक स्टार्ट हो गया है। हालांकि इसमे भी कुछ चीजों पर प्रतिबंध लगा हुआ है। जैसे सिनेमाघर अभी तक नहीं खुल पाए हैं। इस वजह से फिल्म इंडस्ट्री को काफी बड़ा नुकसान हो रहा है। वर्तमान की सिचुएशन देखते हुए अधिकतर फिल्म मेकर्स अपनी फिल्म को ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर रहे हैं।

कोरोना महामारी और फिल्मों की डिजिटल रिलीज के चलते सिनेमाघरों में ताला लगा हुआ है। ऐसे में कइयो के मन में यह सवाल उठ रहा है कि इन सिनेमाघरों को खुलने की अनुमति कब तक मिल पाएगी। इस बारे में फेमस फिल्म डायरेक्टर शेखर कपूर (Shekhar Kapur) ने अपनी राय रखी है। उनका मानना है कि अगले एक साल तक सिनेमाघर नहीं खुलेंगे। इतना ही नहीं उन्होने तो यह तक कह डाला कि थिएट्रिकल स्टार सिस्टम का भी अब अंत आ गया है।

एक साल नहीं खुलेंगे सिनेमाघर

शेखर कपूर ‘मिस्टर इंडिया’ और ‘मासूम’ जैसी फिल्में डायरेक्ट करने के लिए मशहूर हैं। हाल ही में अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर उन्होने फिल्म की थिएटर रिलीज और कोरोना को लेकर एक बड़ा दावा किया है। उन्होने कहा कि – कम से कम एक साल तक सिनेमाघर नहीं खुलने वाले हैं। इसलिए पहले विकेंड पर 100 करोड़ का बिजनेस करने का जो चलन था वो अब मर चुका है। इसके साथ ही थिएट्रिकल स्टार सिस्टम की भी मौत हो चुकी है। सितारों को अब पहले से मौजूद ओटीटी प्लेटफॉर्म का रुख करना होगा या फिर अपनी खुद की ऐप पर अपनी फिल्म स्ट्रीम करनी होगी। टेक्नॉलॉजी बहुत सिंपल है।

सुशांत की फिल्म कर रहे थे डायरेक्ट

बता दें कि शेखर कपूर दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म ‘पानी’ डायरेक्ट करने वाले थे। इस फिल्म को लेकर सुशांत बहुत उत्साहित थे। इसके कारण उन्होने और कई फिल्में छोड़ दी थी। दरअसल यह फिल्म यश राज के बैनर तले बन रही थी। इसलिए सुशांत ने इसके लिए अपनी डेट्स भी रिजर्व कर दी थी। हालांकि बाद में शेखर कपूर और आदित्य चोपड़ा के बीच फिल्म के कंटेन्ट को लेकर मतभेद हो गया। इस कारण यह फिल्म बंद हो गई।

सुशांत की सुसाइड के बाद पुलिस ने शेखर कपूर से भी इस संबंध में पूछताछ की थी। तब उन्होने बताया था कि फिल्म बंद हो जाने के बाद सुशांत बुरी तरह टूट गए थे। उन्हें इस फिल्म से बहुत उम्मीदें थी। इस कारण वे डिप्रेशन में भी चले गए थे। गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून को फांसी लगा आत्महत्या कर ली थी। इस केस में पुलिस अभी तक 35 से अधिक लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

Back to top button