अध्यात्म

सुबह उठने के बाद सबसे पहले कर दें ये सरल काम, खुल जाएगा भाग्य, बन जाएंगे धनवान

वास्तु शास्त्र में जीवन की तमाम समस्याओं को हल करने के उपाय बताए गए हैं। इन उपायों की मदद से कई परेशनियों से आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है। इतना ही नहीं वास्तु की मदद से धनवान भी बना जा सकता है। वास्तु में कई सारी ऐसी टिप्स का जिक्र किया गया है जिनको करने से व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा बन जाती है और मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं। दरअसल मां लक्ष्मी को शास्त्रों में धन की देवी का दर्जा दिया गया है और लिखा गया है कि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बन जाती है। उन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। मां लक्ष्मी को कैसे प्रसन्न किया जाए इसके बारे में वास्तु शास्त्र में विस्तार से जानकारी दी गई है और टोटके बताए गए हैं। तो आइए जानते हैं इन उपायों को बारे में।

सुबह उठने के बाद सबसे पहले करें ये काम

करें मां लक्ष्मी का स्मरण

सुबह उठाने के बाद जब भी आप अपने घर के मुख्य दरवाजे को खोले तो मां लक्ष्मी का स्मरण कर लें। दरअसल घर के मुख्य दरवाजे से ही मां लक्ष्मी प्रवेश करती हैं। इसलिए रोज सुबह उठाने के बाद जब भी अपना मुख्य दरवाजा खोले तो मां लक्ष्मी को याद करें। साथ में ही इस बात का ध्यान भी रखें कि आपके घर के मुख्य दरवाजे का रंग काला ना हो। शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों के घर का मुख्य द्वार काले रंग का होता है, वहां पर मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती है। इसलिए मुख्य द्वार पर लाल, भूरे रंग या हल्के रंग का ही पेंट करवाएं।

जरूर बनाएं ये पवित्र चिन्ह

स्वास्तिक, ॐ आदि चिन्हों को बेहद ही शुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ये चिन्ह दरवाजे पर होने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं। इसलिए मुख्य दरवाजे या दरवाजे की दीवार पर इन चिन्हों को जरूर बनाएं। वहीं सुबह उठने के बाद इन चिन्हों को प्रणाम करें और माता लक्ष्मी का स्मरण करें। नियमित रुप से ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि और मां लक्ष्मी का वास हो जाता है।

नाभि पर लगाएं इत्र

जी हां नाभि पर इत्र लाने से भी आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाती है। वास्तु के मुताबिक सुबह उठने के बाद गुलाब का इत्र अपनी नाभि पर लगना लाभकारी होता है। हालांकि इत्र लगाने से पहले इसे मां दुर्गा के पास रखें और उसके बाद इसे अपनी नाभि पर लगा लें। याद रहे की आप ये उपाय खाली पेट और सुबह के समय ही करें। ये उपाय करने से धन की कमी नहीं होती है और आर्थिक तंगी दूर हो जाती है।

देखें अपनी हथेली

सुबह उठने के बाद हथेली को जरूर देखें। सुबह सबसे पहले दोनों हाथों की हथेली को एक साथ देखने से भाग्य चमक जाता है और आप आसानी से धनवान बन जाते हैं। इसी तरह से सुबह उठते ही जमीन पर पैर रखने से पहले धरती मां को छू लें और उनका आशीर्वाद लें। आशीर्वाद लेने के बाद ही अपने पैर जमीन पर रखें। ये उपाय करने से भाग्य खुल जाती है।

Back to top button