विशेष

सुशांत के बाद अब इस अभिनेत्री ने दुनिया को अलविदा कहा , इमोशन से भरा था आखरी पोस्ट

यह साल मुसीबतों और दुखों के सिवा कुछ नहीं दे रहा, वहीं बॉलीवुड के लिए तो यह साल कहर बन कर टूट रहा है। एक-एक करके बेहतरीन अदाकार हम सब को अलविदा कह कर जाते जा रहे हैं। सुशांत से ले कर जगदीप तक हर एक ने अपने चाहने वालों की आंखें आंसुओं से भर दी। इसी बीच अब जानी मानी अभिनेत्री और मॉडल दिव्या चौकसे ने भी इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। गौरतलब है कि दिव्या कैंसर से जंग लड़ रही थी मगर वे ज़िन्दगी से हार गई। 

इस बात का खुलासा दिव्या की बहन सौम्या ने फेसबुक पर पोस्ट कर किया। बता दें दिव्या चौकसे काफी समय से कैंसर जैसी भयानक बीमारी से पीड़ित थीं। दिव्या जानती थी कि वो अब और ज़्यादा समय के लिए जिंदा नहीं रह सकती, इसलिए उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी आखरी पोस्ट में लिखा था कि वे Death bed (मृत्यु शय्या) पर हैं। उनका यह पोस्ट अब काफी तेजी से वायरल हो रहा है, लोग इसे पढ़ कर काफी इमोशनल भी हो रहे हैं।

 वहीं सौम्य ने अपनी फेसबुक वाल पर लिखा, ‘मुझे बहुत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि मेरी कजिन बहन दिव्या चौकसे का बेहद कम उम्र में कैंसर से निधन हो गया है। उन्होंने लंदन से एक्टिंग का कोर्स किया था और वो एक बेहतरीन मॉडल थी। उन्होंने बहुत सी फिल्मों और टीवी शोज में काम किया था। उन्होंने गायिकी में भी नाम कमाया था। वो आज हमें छोड़कर चली गईं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे”

बात अगर दिव्या के आखरी पोस्ट की करें तो उन्होंने लिखा था कि, ‘शब्द वह चीज नहीं कह सकते जो मैं कहना चाहती हूं. मेरे पास काफी समय से सहानुभूति भरे संदेश आ रहे हैं. लेकिन, यह समय कुछ ऐसा है कि मैं आप लोगों को बता देना चाहती हूं कि मैं इस समय मृत्यु शैया पर लेटी हूं. यह तो होना ही था. लेकिन मैं बहुत मजबूत हूं. काश की बिना दुखों का एक और जीवन हो. फिलहाल कोई सवाल नहीं. केवल भगवान जानता है कि आप लोग मेरे लिए कितना मायने रखते हैं.’

गौरतलब है कि दिव्या सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी कम ही करती थी, वे इतना ज़्यादा एक्टिव नहीं रहती थी। लेकिन जब उन्हें मदद की जरूरत पड़ी उन्होंने सोशल मीडिया का उपयोग किया, उन्होंने अपने आखरी ट्वीट में लोगों से मदद मांगी थी। 


अपने आखरी ट्वीट में दिव्या लिखती है कि, ‘क्या कोई misseltow थेरेपी के बारे में जानता है। मुझे मदद की जरूरत है।’ कई टीवी शो और विज्ञपनों में अपने हुस्न और हुनर का जलवा बिखेरनी वाली दिव्या ने फ़िल्म फिल्म ‘है अपना दिल तो आवारा से’ बॉलीवुड में कदम रखा था। दिव्या का इंतज़ार एक सुनहरा भविष्य कर रहा था मगर वे कैंसर से जंग हार गई, दिव्या की मौत के बाद एक बार फिर इंडस्ट्री में मातम पसर गया है। अपने हुनर से सबके दिलों पर राज करने वाली दिव्या चौकसे आज जहां भी हो  ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। 

Back to top button