दिलचस्प

अभिनेता कमल हसन ने अभिनेत्री रेखा को ज़बरन कर लिया था किस, फिर कुछ ऐसे निपटा मामला

साउथ सिनेमा और बॉलीवुड के मशहूर कलाकार कमल हासन इंडस्ट्री का बड़ा नाम माने जाते हैं। साउथ की फिल्मों में जहां उन्होंने बड़ा नाम कमाया तो वहीं बॉलीवुड में भी अपनी प्रतिभा के दम पर खुद को स्थापित किया। अपने फिल्मी करियर में कमल हासन ने एक से बढ़कर एक फिल्में की और अपने अभिनय के बल पर राष्ट्रीय पुरस्कार समेत दूसरे अवॉर्ड्स भी जीते। हालांकि कमल हासन का नाम अक्सर विवादों में भी फंसा। ऐसा ही एक विवाद तब सबसे ज्यादा हुआ था जब एक्ट्रेस रेखा ने उन पर ज़बरदस्ती किस करने का आरोप लगाया था।

तमिल एक्ट्रेस रेखा ने कमल पर लगाया था आरोप

कमल हासन एक बेहतरीन कलाकार हैं और इस बात को उन्होंने कई फिल्मों के जरिए साबित किया। हालांकि एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन पर एक्ट्रेस रेखा ने जबरन किस करने का आरोप लगाया था। कमल हासन पर आरोप लगाने वाली रेखा तमिल फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस थीं। रेखा का कहना था कि जिस वक्त कमल हासन ने उन्हें ज़बरदस्ती पकड़ कर किस किया था उस वक्त उनकी उम्र महज 16 साल की थी।

 रेखा ने कमल पर आरोप लगाते हुए कहा था कि 1986 में बालचंदर की फिल्म ‘पुन्नागै मन्नन’ में एक सीन में कमल हासन ने उन्हें बिना बताए किस कर लिया था। रेखा ने कहा कि मैंने उस वक्त फिल्म के एसोसिएट डॉयरेक्टर्स सुरेश कृष्णा और वसंत से कहा था कि, ‘किस के बारे में मुझे बताया नहीं गया था’। इस पर उन्होंने जवाब दिया कि,’ऐसा सोचो कि एक बड़े राजा ने एक छोटी सी बच्ची को किस कर लिया है’।

 रेखा को हमेशा इस बात की शिकायत रही कि कमल हासन ने उन्हें बिना बताए जबरन किस किया और इस घटना के लिए उन्होंने कभी माफी भी नहीं मांगी। उनका कहना था कि वो माफी क्यो मांगेगे,  वो फिल्म सुपरहिट थी। बता दें कि इस मामले पर कमल हासन की तरफ से कभी कोई बयान नहीं आया।

 बॉलीवुड की उमराव जान भी हुई थी इसकी शिकार

ग़ौरतलब है कि ये पहला ऐसा वाक्या नहीं हैं जहां किसी एक्ट्रेस ने एक्टर पर जबरन किस करने का आरोप लगाया हो। तमिल की मशहूर एक्ट्रेस रेखा के अलावा बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा भी इस घटना का शिकार हो चुकी हैं। रेखा की पहली फिल्म ‘अनजाना सफर’ के दौरान उनके साथ भी ऐसी ही घटना हुई थी।

 रेखा उस वक्त महज 15 साल की थी और ये उनकी पहली फिल्म थी। इस फिल्म में एक्टर विश्वजीत ने रेखा को पकड़कर 5 मिनट तक किस किया था। रेखा को भी इस सीन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी साथ ही उनकी उम्र महज 15 साल थी। वहीं विश्वजीत उनसे 25 साल बड़े थे। इस सीन के कट होने के बाद रेखा रोने लगी थी। वहीं किसिंग सीन के चलते फिल्म 10 साल तक के लिए लटक गई थी। उस वक्त सेंसर बोर्ड से ऐसे सीन का पास होना आसान नहीं था।

 इस फिल्म को लेकर इतना विवाद हुआ था कि मामला कोर्ट तक पहुंच गया था। इस मामले को लेकर खास कमेटी बनाई गई थी। कमेटी ने फिल्म के सीन की जांच की और कहा कि इस फिल्म के किस वाले सीन में जो दो लोग किस कर रहे हैं अगर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है तो किसी तीसरे को भी ऐतराज नहीं होना चाहिए। इसके बाद से ये फिल्म 10 साल बाद ‘दो शिकारी’ नाम से रिलीज हुई थी। ये किसिंग सीन रेखा की लाइफ का सबसे बड़े विवाद में से एक माना गया जिसे रेखा भी कभी नहीं भूल पाईं।

Back to top button