दिलचस्प

शाहरुख की लेटलतीफी से परेशान डायरेक्टर ने उठालिया पत्थर, फिर उसके बाद की कहानी दिलचस्प

शाहरुख ने छोटे पर्दे से करियर की शुरुआत की थी और फिर कड़ी मेहनत से खुद को बड़े पर्दे का बादशाह बनाया

बॉलीवुड के किंग खान यानि कि शाहरुख आज हर किसी के दिल पर राज करते हैं। दिल्ली की गलियों से निकले साधारण से शाहरुख ने कड़ी मेहनत करके खुद को बॉलीवुड का बादशाह बनाया। आज शाहरुख जिस मुकाम पर हैं वहां पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत संघर्ष किया।अभिनय की दुनिया पर राज करने वाले शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे से की थी। ये बात हर कोई जानता है कि शाहरुख ने ‘फौजी’ सीरियल से अपना सफर शुरु किया था, लेकिन उसकी शूटिंग के दौरान जो दिलचस्प किस्सा हुआ था उसके बारे में कम लोग ही जानते हैं।

जब डॉयरेक्टर ने उठा लिया था पत्थर

एक पुराने इंटरव्यू में शो निर्देशक कर्नल राज कपूर ने शाहरुख को लेकर बड़ा ही दिलचस्प खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि शाहरुख ‘फौजी’ की शूटिंग के लिए सेट पर लेट से आया करते थे। ये आदत शुरु से उनके अंदर थी। ऐसे में सेट पर लोगों को काफी इंतजार करना पड़ा था। शाहरुख की लेटलतीफी खत्म करने के लिए एक दिन निर्देशक उनके पीछे पत्थर लेकर दौड़ पड़े थे।

 उन्होंने कहा कि एक बार सेट पर देर से आने के चलते मैं शाहरुख के पीछे पत्थर लेकर मारने के लिए दौड़ पड़ा था। इसके बाद से शाहरुख ने भी वक्त पर आना शुरु कर दिया था। उस वक्त तो शाहरुख वक्त के पाबंद हो गए, लेकिन उनकी ये आदत गई नहीं। शाहरुख मेहनत तो आज भी जमकर करते हैं, लेकिन सेट पर वक्त पर आना आज भी उनके लिए बहुत मुश्किल है।

 फिर बने बड़े पर्दे के बादशाह

बता दें कि फौजी सीरियल से ही शाहरुख ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने सीरियल ‘सर्कस’ में भी काम किया। इसके बाद किस्मत औऱ मेहनत ने शाहरुख के कदम बड़े पर्दे की ओर मोड़ दिए। पहली फिल्म ‘दीवाना’ के साथ ही शाहरुख ने सफलता के झंडे गाड़ दिए और इसके बाद उन्होंने आज तक अपने करियर में कभी वापस मुड़कर नहीं देखा।

 शाहरुख एक सेल्फमेड स्टार हैं और इस वजह से लोग उनके हमेशा दीवाना रहे। दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत भी शाहरुख खान को बहुत पसंद करते थे। फिल्मों की दुनिया में बाहर से आए बहुत से सितारे इसलिए भी सफलता के सपने देख पाते हैं क्योंकि उन्होंने शाहरुख को फर्श से अर्श तक का सफर तय करते देखा है।  शाहरुख भी एक आउटसाइडर हैं और उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर वो सफलता हासिल की जिसकी लोग ख्वाहिश करते हैं।

 वर्कफ्रंट की बात करें तो शाहरुख खान 2018 में आखिरी बार फिल्म ‘जीरो’ में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ भी थीं। इस फिल्म को आनंद एल राय ने निर्देशित किया था। हालांकि फिल्म बड़े पर्दे पर सफल नहीं हो पाई थी। इसके बाद काफी समय से शाहरुख ने कोई फिल्म नहीं की है। ऐसा लग रहा है कि लगातार फिल्मों में मिल रही असफलता के बाद शाहरुख ने कुछ वक्त का ब्रेक ले लिया है। हालांकि किंग खान के फैंस उनकी अगली फिल्म का इंतजार कर रहे हैं। खबर है कि शाहरुख जल्द ही किसी बड़े बजट की फिल्म में काम करते नजर आ सकते हैं।

Back to top button