बॉलीवुड

बेहद कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए थे ये 8 कलाकार, एक की उम्र तो मात्र 34 साल थी

यूं तो दुनिया में जो आया है, उसे एक न एक दिन जाना ही पड़ता है, लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ कलाकार ऐसे भी थे, जिन्होंने बहुत ही कम समय में दुनिया को अलविदा कह दिया। जी हां, इन कलाकारों की मौत ने न सिर्फ उनकी फैमिली को सदमा दिया, बल्कि फैंस की आंखों में आंसू भी ला दिया। ऐसे में, आज हम उन कलाकारों के बारे में बात कर रहे हैं, जिन्होंने बेहद ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया। तो चलिए जानते हैं कि इस कड़ी में कौन कौन से कलाकार शुमार हैं?

1.सिद्धार्थ रे

बाजीगर जैसी फिल्मों में काम कर चुके सिद्धार्थ रे को बहुत ही कम लोग जानते हैं, लेकिन पर्दे पर उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया जाता था। दरअसल, 40 की उम्र में हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हो गया। उस वक्त उनके बच्चे बहुत छोटे थे। जानकारी के लिए बता दें कि सिद्धार्थ ने प्रिया से शादी की थी, जिनसे उनके दो बच्चे हुए।

2. इंदर कुमार

साल 2017 में इंदर कुमार की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई थी। बताया जाता है कि उस समय काम न मिलने की वजह से वे डिप्रेशन में चले गए थे। इसके अलावा उन पर बलात्कार का भी आरोप लगा था। खैर, जब उनकी मौत हुई, तो उस समय उनकी उम्र सिर्फ 43 साल थी और वे अपने पीछे पत्नी और एक बच्चे को छोड़ गए। बता दें कि इनकी मौत से बॉलीवुड इंडस्ट्री में घमासान मच गया था।

3. गुरूदत्त

अभिनेता गुरूदत्त के मौत की गुत्थी आजतक नहीं सुलझ सकी। अत्यधिक शराब पीने और नींद की गोलियों के सेवन करने से उनकी अचानक मौत हो गई थी। बता दें कि गुरूदत्त मात्र 39 साल के थे, जब उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।

4. संजीव कुमार

एक वक्त था, जब अभिनेता संजीव कुमार ड्रीमगर्ल कही जाने वाली हेमा मालिनी को तहेदिल प्यार करते थे, मगर 1985 में अचानक उनके निधन की खबर से पूरा देश स्तब्ध रह गया था। मात्र 48 साल की उम्र में संजीव दुनिया छोड़कर चले गए। कहा जाता है कि संजीव कुमार को हमेशा हार्ट अटैक का फोबिया था।

5. विनोद मेहरा

अपने दौर के सबसे चार्मिंग एक्टर्स में से एक विनोद मेहरा सिर्फ 45 साल की उम्र में ही दुनिया छोड़कर चले गए। विनोद मेहरा का निधन दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुआ।

6. वाजिद खान

मशहूर म्यूजिक कम्पोजर वाजिद खान 43 साल की उम्र में ही दुनिया छोड़ गए। बता दें कि उनका निधन कोरोना वायरस और किडनी फेलियर की वजह से हुआ।

7. इरफान खान

साल 2020 में बॉलीवुड इंडस्ट्री ने कई महान कलाकारों को खो दिया, उन्हीं में से एक हैं इरफान खान। बॉलीवुड के मंझे हुए अभिनेताओं में से एक इरफान अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से इंडस्ट्री में लोकप्रिय थे। वे इंडस्ट्री के सम्माननीय व्यक्तियों में से एक थे। इरफान ने सिर्फ 53 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। याद दिला दें कि बीते 29 अप्रैल को न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर की वजह से उनका निधन हो गया था।

8. सुशांत सिंह राजपूत

युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने बॉलीवुड समेत पूरे देश को हैरान कर दिया। 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत ने 14 जून की दोपहर मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट्स की मानें, तो सुशांत काफी लंबे समय से डिप्रेशन से गुजर रहे थे। दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि वो इंडस्ट्री के नेपोटिज्म से भी काफी परेशान थे, जिसकी वजह से उन्होंने आत्महत्या कर ली।

Back to top button