समाचार

कानपुर एनकाउंटर : सातवें आसमान पर पहुंचा CM योगी का गुस्सा, पुलिसिया कार्यवाही से असंतुष्ट

शातिर अपराधी विकास दुबे को पकड़ने के लिए  यूपी पुलिस ने तकरीबन 50 टीमें लगा रखी हैं, मगर अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस के इस नाकामी से सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गुस्सा सातवें आसमान पर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विकास दुबे के ना पकड़े जाने से योगी आदित्यनाथ पुलिस विभाग से खफा हैं। सीएम की नाराजागी डीजीपी, राज्य गृह मंत्रालय और पुलिस के आला अधिकारियों से है। मुख्यमंत्री चाहते हैं कि गैंगस्टर विकास दुबे जल्द से जल्द पकड़ा जाए।

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर चल रही कार्रवाई की हर अपडेट खुद ले रहे हैं। इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री बौखलाए हुए हैं और पुलिसिया कार्रवाई पर उनकी सीधी नजर है। सीएम की नाराजगी की वजह से उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन सभी जगहों पर छापेमारी तेज कर दी है, जहां से विकास दुबे के सुराग मिल सकते हैं। अब देखना होगा कि यूपी पुलिस गैंगस्टर विकास दुबे को कितनी जल्दी पकड़ सकती है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

बता दें कि पुलिस को इस बात के सुराग मिले थे कि गैंगस्टर विकास दुबे फरीदाबाद के एक होटल में ठहरा हुआ है, मगर पुलिस जब तक होटल पहुंचती तब तक विकास फरार हो गया।

STF की टीम विकास के करीबियों से कर रही है पूछताछ

विकास दुबे

कानपुर कांड का मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे अभी तक फरार है। इसी सिलसिले में पुलिस ने विकास की आखिरी लोकेशन फरीदाबाद में ट्रैस की थी। फरीदाबाद में रूकने के लिए वह एक गेस्ट हाऊस में कमरा लेने पहुंचा था। हालांकि पुलिस जब तक वहां पहुंचती, तब तक वो फरार हो चुका था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस गेस्ट हाऊस के सभी सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रही है। इसके अलावा एसटीएफ की टीम ने फरीदाबाद से विकास दुबे के 2 करीबियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे लगातार पूछताछ कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें, तो विकास दिल्ली या हरियाणा के किसी कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी में है।

मारा गया विकास दुबे का राइट हैंड…

विकास दुबे का करीबी अमर दुबे

गौरतलब है कि पिछले दिनों पुलिस और गैंगस्टर विकास दुबे के बीच हुए मुठभेड़ में पुलिस के 8 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद पूरे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और विकास दुबे पुलिस के मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल हो गया। विकास दुबे भले ही न पकड़ा गया हो, लेकिन बुधवार सुबह हमीरपुर के मौदहा में हुए एनकाउंटर में उसका राइड हैंड और उसका भाई अमर दुबे मारा गया है। बता दें कि पुलिस अमर दुबे की भी तलाश कर रही थी।

जानकारी के मुताबिक यूपी एसटीएफ की टीम अमर दुबे को मारने के बजाए जिंदा पकड़ना चाहती थी। एसटीएफ ने जब अमर को सरेंडर करने के लिए कहा, तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। इसी के जवाबी फायरिंग में अमर मारा गया, जिसे यूपी एसटीएफ इसे बड़ी कामयाबी मानकर चल रही है, मगर सूबे के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की जल्द गिरफ्तारी चाहते हैं।

Back to top button