दिलचस्प

दादा ने जाहिर की इच्छा, बोलें- ‘चाहता हूं कि 2023 के वर्ल्ड कप में यह 3 खिलाड़ी जरूर खेलें’

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुली आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर सौरव गांगुली  का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने फैंस द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब दिया है। इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है। दरअसल, पिछले दिनों सौरव गांगुली ने क्रिकेटर मयंक अग्रवाल के साथ लाइव बातचीत की थी, जिसमें गांगुली फैंस के सवालों का जवाब देते हुए नजर आए थे।  आइये जानते हैं कि आखिर इस वीडियो में फैंस ने गांगुली से किस तरह के सवाल पूछे हैं और दादा ने क्या जवाब दिए हैं…

एक फैन ने सौरव से पूछा कि आप 2019 वर्ल्ड कप के भारतीय टीम में से किन 3 खिलाड़ीयों को 2023 के वर्ल्ड कप में भी खेलते देखना चाहेंगे? इस सवाल के जवाब में सौरव ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह ये 3 खिलाड़ी ऐसे होंगे, जिन्हें मैं 2023 के वर्ल्ड कप में भी खेलते देखना चाहूंगा। गांगुली ने इन तीनों खिलाड़ियों के बारे में कहा कि ये तीनों विश्व के बेहतरीन खिलाड़ियों में से हैं और तीनों एक से बढ़कर एक हैं। यही वजह है कि मैं इन तीनों खिलाड़ियों को 2023 के वर्ल्ड कप में भी खेलते देखना चाहता हूं। इसके अलावा गांगुली ने ये भी कहा कि मेरी चाहत है कि 2023 के वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी भी भारतीय टीम का हिस्सा रहें।

सौरव ने इस वजह से कोहली और रोहित को चुना…

याद दिला दें कि 2019 के एकदिवसीय क्रिकेट वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारतीय टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। रोहित ने इस प्रतियोगिता में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 शतक जमाए थे, इसी के साथ रोहित वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे अधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाज भी हैं। वहीं कोहली की बात करें, तो कोहली ने 2019 के वर्ल्ड कप में भले ही एक भी शतक नहीं लगाया हो, मगर ऐसा भी नहीं है कि उनका बल्ला एकदम सूखा रहा हो, बल्कि उन्होंने भी कई शानदार पारियां खेलीं। साथ ही कोहली के शानदार कप्तानी की भी खूब तारीफ की गई। कोहली इस समय दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में से एक हैं।

कोहली-रोहित

2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचना शानदार अनुभव…


टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ गांगुली ने लाइव बातचीत में 2003 के वर्ल्ड कप को लेकर भी बात की, याद दिला दें कि 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार मिली थी। इसके बारे में गांगुली ने कहा कि उस समय ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के साथ वर्ल्ड कप में फाइनल खेलना एक बड़ी बात थी। हालांकि हमें हार मिली, लेकिन वह अनुभव काफी शानदार था।

सौरव गांगुली

गांगुली ने नेटवेस्ट सीरीज में मिली शानदार जीत को लेकर कहा कि जब आप ऐसे मैच जीतते हैं, तो आपके अंदर के इमोशन जरूर बाहर आते हैं। उन्होंने कहा, यही कारण है कि मैंने लॉर्ड्स में भरे मैदान में टी-शर्ट उतारकर शानदार जश्न मनाया था। बता दें कि सौरव की कप्तानी में 2003 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी। इसके अलावा भी दादा की कप्तानी में भारतीय टीम ने कई बड़ी सफलताएं हासिल की हैं।

Back to top button