राशिफल

Rashifal 8 July: आज इन 4 राशि वालों के जीवन में रहेगी सुख-शांति रहेगी, दिन खुशियों से भरा रहेगा

हम आपको बुधवार 8 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आर्थिक रूप से आपका समय अच्छा बीतेगा। सार्वजनिक जीवन में अपयश या स्वाभिमान भंग होने का योग गणेशजी बताते हैं। अगर आप छोटे पैमाने पर कोई काम शुरू करना चाहते हैं, तो आगे चलकर आपको लाभ होने की संभावना है। भागीदारों के साथ मतभेद होगा। प्रतिस्पर्धीयों के साथ वाद-विवाद या उग्र चर्चा न हो इसका ध्यान रखिएगा। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी। ऑफिस में सहकर्मी आपकी मदद के लिये तैयार खड़े रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको कार्य-सफलता और यश-कीर्ति मिलेंगी। सोच समझकर बोलें और साथी को ख़ुश रखने का प्रयास करें। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ आप किसी गंभीर मुद्दे पर बातचीत कर सकते हैं। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को तथा सहकार्यकर्ताओं को सहयोग मिलेगा। गणेशजी के आशीर्वाद से प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। पैसों के मामलों में कोई पहल करने के लिए आप बहुत उत्सुक भी रहेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

अज आपकी कड़ी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है। विपरीत लिंगीय संबंध औऱ बेहतर दांपत्य सुख के लिए समय बेहतर है, लेकिन अपने जीवनसाथी के क्रोध को सहन करने के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। पारिवारिक सदस्यों तथा सगे- सम्बंधियों के साथ अनबन होने की संभावना है। माता का स्वास्थ्य खराब होगा। एक लाभकारी दिन आपके वित्त के मामले में आपके लिए महत्वपूर्ण है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कोई उलझन है, तो उसे सुलझाने के लिहाज से अच्छा दिन है। मन विचलित होने के कारण कार्य क्षेत्र में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है तथा आप अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। स्वास्थ्य सम्बंधी कुछ शिकायत रहेगी। आँख में कोई तकलीफ होने की संभावना है। नकारात्मक वृत्ति दूर करने से लाभ होगा। उच्च अधिकारियों के साथ घर्षण के प्रसंगो को टाल दीजिएगा। खुद को फिट रखने के लिए आपको योग और एक्सरसाइज़ का सहारा लेना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप सारी चीज़ों को अच्छे से संभाल लेंगे। शेयर बाजार से लाभ मिलने की संभावना रहेगी। मेहनत से कार्यों में सफलता मिलेगी। हल्के विषयों की पढ़ाई में मन लगेगा। निजी तौर पर कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लवमेट के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा। माता-पिता से आज कोई अच्छी सलाह मिलेगी, जिससे आपको लाभ होगा। आज थोड़ी मेहनत से ही आपको किसी बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज नौकरी में स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। घर-परिवार की भी समस्या रहेगी। साझेदारी के बिजनेस में बड़ा फायदा मिलने के योग हैं। आज आप इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी स्थिति में किसी की आलोचना न करें चाहे आपकी बात कितनी भी सही क्यों न हो। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। मित्रों तथा स्वजनों के साथ मतभेद खड़े होंगे। लालच वृत्ति आपको नुकसानी में न धकेले, इसका ध्यान रखें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

मुहब्बत और रोमांस आज आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। याद रखे कि किसी कार्य व्यवसाय में एक दूसरे पर भरोसा करना तथा पूर्ण भरोसा के साथ कार्य करना कामयाबी की ओर ले जाता है। जीवनसाथी से संबंध थोड़े बेहतर होंगे। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छे लाभ का योग है। ऑफिस में किसी के साथ कोई असहमति या अनबन हो सकती है। आप अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव ला सकते हैं। आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके रिश्ते मजबूत होंगे। जिनसे आप प्यार करते हैं, उनसे सारी ग़लतफ़हमी दूर हो सकती है। मानसिक परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए किसी भी कार्य को सूझ-बूझ के साथ और सोच समझकर करने का प्रयत्न करें। आज अपने कामकाज को बढ़ाने में सफल होंगे। कार्य से संबंधित यात्राओं का लाभ मिलेगा। लोगों के बारे में आपको कुछ बहुत रोचक बातें भी पता चल सकती हैं। आज बात का बतंगड़ न बनाएं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आकस्मिक धनलाभ के योग रहेंगे। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आज का आपका दिन प्रेम प्रसंग के लिए पूरी तरह से अनुकूल है। घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। महत्वपूर्ण परिणाम या वित्तीय सफलता प्राप्त करने के लिए अपने कार्यस्थल पर लाभप्रद अवसरों का उपयोग करें। आप अपने आप को एक ऐसे रिश्ते में शामिल पाएंगे जिसका आप इंतजार कर रहे हैं। इसलिए इसका पूरा लाभ उठाएं और आगे बढ़ें ।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका ऑफिस के व्यक्तियों के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। लम्बे समय से प्रयासरत कार्यों में सफलता मिलेगी। आमदनी में वृद्धि से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। बाहर का खाने-पीने के कारण स्वास्थ्य खराब होगा। क्रोध को नियंत्रण में रखना पड़ेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ विवाद होगा। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के कष्ट नष्ट हो जाएंगे। आज विषम परिस्थितियों में भी साहस न खोएं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप क्रोध में आकर किसी भी प्रकार का बड़ा फैसला ना करें। कारोबार में अच्छा मुनाफा और नौकरी में तरक्की मिलने की संभावना रहेगी। शरीर में स्फूर्ति और मन में उत्साह का अभाव रहेगा। पेट के रोग सताएँगे। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के नकारात्मक व्यवहार का भोग बनना पड़ेगा। आकस्मिक धनलाभ के योग भी रहेंगे। दूसरों की भलाई के लिए कार्य करेंगे। आंखें बंद करके किसी पर विश्वास न करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन का लेन-देन न करें। नौकर-चाकर, वाहन और भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। व्यापारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। परिवार का माहौल सुखमय रहेगा। सरकारी और अर्ध सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में संवादिता रहेगी। आपके नए स्रोत दिखाई देंगे। अचानक धन लाभ होने की संभावना हैं। पार्टनर आपसे बहुत खुश रहेगा और आपका साथ देगा।

आपने Rashifal 8 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सावन के महीने में इन बातों का ध्यान रखने से होगी धन की वर्षा, समुद्र मंथन से जुड़ी आलौकि कथा

Back to top button